Forces

पठानकोट में फिर से हाई अलर्ट और सर्च ऑपरेशन

पठानकोट एयरबेस

पठानकोट एयरबेस के आसपास संदेहजनक हालात में कुछ लोगों की अवाजाही की सूचना के बाद पुलिस ने हाई अलर्ट किया। इसके तहत आसपास के इलाके की सघन तलाशी जारी है।

पठानकोट। पठानकोट एयरबेस के आसपास संदेहजनक हालात में कुछ लोगों की अवाजाही की सूचना के बाद पुलिस ने हाई अलर्ट किया। इसके तहत आसपास के इलाके की सघन तलाशी जारी है। पठानकोट से सटे हिमाचल प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में भी चौकसी बढ़ा दी गई है। यहां तक कि हेलिकॉप्टर से भी नजरें रखी जा रही है। सामरिक तौर पर बेहद महत्पूर्ण समझे जाने वाले इस क्षेत्र में साल भर पहले भी आतंकी घुसपैठ हो चुकी है। इसी के मद्देनजर पुलिस और तमाम सुरक्षा एजेंसियां तलाशी अभियान में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। ह





संदिग्ध लोगों की गतिविधियों की सूचना इंटेलिजेंस एजेंसियों पुलिस को दी थी। इसके बाद पठानकोट एयरबेस पर हाई अलर्ट किया गया है। एयरबेस पर आतंकी हमले के खतरे को देखते हुए अलर्ट जारी किया गया। पुलिस का सर्च-ऑपरेशन जारी है। बीएसएफ और सेना को भी अलर्ट किया गया है। पुलिस के मुताबिक, पठानकोट-डलहौजी रोड के आसपास छावनी के 4-5 किलोमीटर के इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया गया। चक्की नदी के आसपास भी जंगलों में सर्च की जारी है। यह तलाशी नदी के पार हिमाचल के क्षेत्रों में भी की जा रही है।

यहां पिछले साल 2 जनवरी को हुए आतंकी हमले में 7 जवान शहीद हुए थे। जगह-जगह पुलिस, सेना, बीएसएफ नाके लगाकर चेकिंग कर रही हैं।

पिछले हमले में भारत ने पाकिस्तान के जिहादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद को दोषी ठहराया था। जांच में सामने आया था कि मारे गए पांचों आतंकियों ने पाकिस्तान में अपने हैंडलर्स को फोन किया था। हमले का मास्टरमाइंड जैश चीफ मौलाना मसूद अजहर माना गया।

Comments

Most Popular

To Top