Army

पाक सेना ने किया तीसरे दिन भी संघर्ष विराम का उल्लंघन, मिला करारा जवाब

भारतीय सेना
फाइल फोटो

जम्मू। पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। लगातार तीसरे दिन पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। उसने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से लगी अग्रिम चौकियों और रिहायशी इलाकों पर गोलाबारी की। इसका मुंहतोड़ जवाब दिया गया।





पिछले साल पाकिस्तानी सैनिकों ने 2,936 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था। यह बीते 15 साल में सबसे ज्यादा था। खबर के मुताबिक पाक सेना ने गुरुवार सुबह पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा स्थित अग्रिम चौकियों पर गोलीबारी शुरू कर दी, यहां तक वह गोले भी दागने लगी।

दरअसल पाक सैनिक नए साल के पहले 10 दिनों में से 07 दिन पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा स्थित अग्रिम चौकियों पर संघर्ष विराम का उल्लंघन कर चुके हैं। अधिकारियों ने बताया कि उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने बीते सोमवार अग्रिम इलाकों का दौरा किया था। उन्होंने जम्मू और राजौरी जिलों में सुरक्षा हालात की समीक्षा की थी।

सीमावर्ती गांव में दहशत

उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह के मुताबिक सीमा की रखवाली करने वाले भारतीय जवानों ने पाक सेना की हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया है। लगातार हो रही गोलीबारी की वजह से सीमा के पास स्थित गांव में रहने वाले लोग दहशत में हैं।

Comments

Most Popular

To Top