Army

पाकिस्तान ने फिर की गोलीबारी, BSF का जवान शहीद

Devender Kumar, a Border Security Force (BSF) Constable,martyr

श्रीनगर। सांबा सेक्टर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की सेना ने एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए सोमवार की रात बेवजह अंधाधुंध गोलाबारी की। इस गोलाबारी में सीमा सुरक्षा बल (BSF) का एक जवान शहीद हो गया।





मीडिया खबरों के मुताबिक सोमवार की रात साढ़े ग्यारह बजे पाकिस्तान के सैनिकों ने मंगचुक इलाके में अग्रिम चौकियों को निशाना बनाते हुए अचानक गोलीबारी शुरू कर दी। अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर तैनात भारतीय जवानों ने भी तुरंत इस गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। एक घंटे तक दोनों तरफ से भारी मात्रा में गोलीबारी होती रही। इस गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल के जवान देवेंद्र सिंह को गोली लग गई। देवेंद्र सिंह को इलाज के लिए तत्काल अस्पताल ले जाया गया लेकिन उनका जीवन बचाया नहीं जा सका। हालांकि भारी गोलीबारी एक घंटे के बाद रुक गई लेकिन रुक-रुक कर छिटपुट गोलीबारी जारी रहने की खबर है।

पाकिस्तान की तरफ से आतंकवादी भारत में घुसपैठ करने की फिराक में लगे हुए हैं। सीमा सुरक्षा बल ने कल ही हीरानगर सेक्टर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पांच सदिग्ध व्यक्ति देखे थे। उन्हें खोजने के लिए तलाशी अभियान भी चलाया जा रहा है।

Comments

Most Popular

To Top