BSF

पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, भारत का करारा जवाब

जम्मू: पड़ोसी देश पाकिस्तान सीमा पर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। वह लगातार युद्ध विराम का उल्लंघन कर रहा है। एक बार फिर से जम्मू संभाग के सीमावर्ती राजौरी जिले की भिम्बर गली सेक्टर में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तानी सैनिकों ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए भारतीय अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया। हालांकि, भारतीय जवानों ने पाकिस्तानी को उसके ही अंदाज में जवाब दिया।





रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने भिम्बर गली सेक्टर में भारतीय चौकियों को निशाना बनाकर हल्के हथियारों से अंधाधुंध फायरिंग की और मोर्टार भी दागे। प्रवक्ता ने आगे कहा कि पाकिस्तानी सैनिकों की फायरिंग का भारतीय जवानों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया।

मिली जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तानी सैनिकों ने आबादी वाले क्षेत्रों को भी निशाना बनाया। फिलहाल इस घटना में किसी भी तरफ से जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं मिली है।

बस नाम का रह गया सीज़फायर

भारत-पाकिस्तान के बीच 25 नवंबर 2003 मध्य रात्रि को युद्धविराम लागू हुआ था, लेकिन न तो सीमा पर रहने वाले चैन से रह पाए और न ही सीमा की हिाफाजत कर रहे सुरक्षा बलों को आराम मिला। पाकिस्तान कभी गोले बरसाकर तो कभी आतंकियों की घुसपैठ करवाकर युद्धविराम की धज्जियां उड़ा रहा है। नवंबर 2003 से अब तक पाकिस्तान ने एक हजार से भी ज्यादा बार युद्ध विराम का उल्लंतघन कर चुका है। यानि, उसके लिए युद्ध विराम बस एक औपचारिकता भर रह गया है।

जब से भारतीय सेना ने उड़ी में सेना के कैंप पर हुए आतंकी हमला का बदला लेने के लिए एलओसी पार आतंकियों के लॉन्चिंग पैड्स पर सर्जिकल स्ट्राइक की, तब से तो पाकिस्तान बौखला गया है। उसने गोलाबारी की सारी हदें पार कर दी हैं। करीब 20 जवान शहीद हो गए हैं और दस से ज्यादा आम लोग मारे जा चुके हैं। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में भारत की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने अब तक 56 बार सीजफायर वॉयलेशन किया है।

Comments

Most Popular

To Top