Army

फायरिंग रोकने की अपील के अगले ही दिन पाकिस्तान ने फिर तोड़ा संघर्ष विराम

बीएसएफ

श्रीनगर। पाकिस्तानी रेंजर्स ने एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए कई स्थानों पर सीमा चौकियों पर मोर्टार से गोले दागे। इसके अलावा पाकिस्तान ने कश्मीर के अरनिया सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया है। अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों की जवाबी कार्रवाई में सीमा पार एक जवान की मौत हो गई। जिसके बाद पाकिस्तानी रेंजर्स ने कार्रवाई रोकने की अपील की। पर रामगढ़ सेक्टर के नयनपुरा में रात करीब साढ़े दस बजे पाकिस्तान की ओर से छोटे हथियारों और मोर्टार से बीएसएफ की चौकियों को टारगेट कर फायरिंग की गई।





बीएसएफ के एक सीनियर अधिकारी ने नाम बताने के शर्त पर कहा कि सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया। इससे पहले बीएसएफ ने 19 सेकंड का एक ‘थर्मल इमैजिनरी फुटेज’ भी जारी किया है जिसमें बिना उकसावे के सीमा के दूसरी तरफ से फायरिंग किए जाने के बाद जवाबी कार्रवाई में एक पाकिस्तानी चौकी ध्वस्त नजर आ रही है। बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू बीएसएफ फॉर्मेशन को फोन किया था और फायरिंग रोकने की अपील की।

अधिकारी के मुताबिक पिछले तीन दिनों में पाकिस्तानी ठिकानों पर बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में भारी नुकसान हुआ है। पिछले कुछ दिनों में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर बिना किसी उकसावे के हुई गोलीबारी में बीएसएफ के दो जवान मारे गए थे। जम्मू क्षेत्र में सीमा पार से फायरिंग की घटनाओं में कई आम नागरिकों की मौत हो गई और कई जख्मी हो गए हैं। इस साल अंतर्राष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी की घटनाओं में बढ़ोतरी ही हुई है। गोलीबारी की 700 से ज्यादा घटनाओं में 18 सैन्यकर्मी सहित 38 लोग मारे गए तथा कई घायल हुए।

 

Comments

Most Popular

To Top