Forces

पाक ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, मिला मुंहतोड़ जवाब

भारतीय जवान

श्रीनगर। अपनी हरकतों से बाज न आने वाले पड़ोसी देश पाकिस्तान ने सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन किया। आज सुबह जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तानी सेना ने मोर्टार दागे। केजी सेक्टर के पास हुई इस गोलाबारी में सीमा सुरक्षा बल का एक जवान घायल हो गया। खबर लिखे जाने तक भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है।





पाकिस्तान ने कल रविवार को भी सीजफायर का उल्लंघन किया था। रविवार की रात तकरीबन 09 बजे पाकिस्तानी रेंजरों ने भारतीय क्षेत्र में मोर्टार दागे। भारतीय सैनिकों ने भी जवाबी कार्रवाई की। इस दौरान गोलीबारी में 03 लोग जख्मी हो गए। यह जानकारी पुलिस ने दी।

पाकिस्तान की ओर से पुंछ के किरनी, कास्बा, बंडी, चेचियन इलाके में की गई गोलीबारी से जख्मी हुए तीन लोगों में 02 लड़कियां शामिल हैं। पुलिस लोगों को अस्तपाल भेजा गया है जहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

गौरतलब है कि गत 11 जून को पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर अकारण संघर्ष विराम उल्लंघन में एक जवान शहीद हो गया था। पिछले 03 दिनों में संघर्ष विराम उल्लंघन की यह चौथी घटना है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक पाकिस्तान 06 जून तक 1,170 से अधिक बार सीजफायर का उल्लंघन कर चुका है।

Comments

Most Popular

To Top