Army

ऑपरेशन ऑल आउट: सबसे खूंखार 22 आतंकियों की लिस्ट जारी, एक आतंकी ढेर

भारतीय सेना

नई दिल्ली। सुरक्षा बलों ने दोबारा अभियान शुरू करने से पहले से पहले 22 खूंखार आतंकियों की सूची जारी की है। सेना ने आतंकियों के खात्मे के लिए चलाए जा रहे ऑपरेशन ऑल को एक बार फिर से शुरू कर दिया है।





एक चैनल की खबर के मुताबिक सुरक्षाबलों ने जो सूची जारी की है उसमें से एक आतंकी शुक्रवार को मुठभेड़ में मार गिराया गया है। मारे गए इस्लामिक स्टेट के आतंकी की पहचान दाऊद अहमद सोफी उर्फ दानिश के तौर पर की गई है। वह श्रीनगर का रहने वाला था और साल 2016 में आतंकी संगठन में शामिल हुआ था। अब इस सूची में 21 आतंकी बचे हैं।

इसी लिस्ट में लश्कर आतंकी मोहम्मद नावेद जट का नाम भी है। पाकिस्तानी आतंकी नावेद को उसके साथियों ने साल के शुरू में श्रीनगर स्थित एक अस्पतला से छुड़ा लिया था। नावेद जट पर ‘राइजिंग कश्मीर’ समाचार पत्र के संपादक शुजात बुखारी की हत्या करने का शक है। खूंखार आतंकियों की सूची में शामिल आतंकवादियों का पहले सफाया करने की कोशिश की जाती है।

सूची में 11 हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकियों के नाम

सैन्यकर्मियों की तरफ से जारी आतंकवादियों की लिस्ट में हिजबुल मुजाहिदीन के 11 आतंकियों के नाम शामिल हैं। जिनमें कुलगाम और अवंतिपुर के 3-3 आतंकी है। इसके अलावा अनंतनाग, पुलवामा, शोपियां और कुपवाड़ा के एक-एक आतंकियों का नाम है।

सूची में लश्कर के 7 आतंकियों के नाम

सूची में लश्कर-ए-तैयबा के 07 आतंकियों के नाम शामिल किए गए हैं। इन सात आतंकियों में तीन पाकिस्तान के हैं। वहीं, कुलगाम, अनंतनाग, शोपियां और पुलवामा के 1-1 आतंकी हैं। लश्कर का संचालन पाकिस्तान से किया जाता है। इस आतंकी संगठन का चीफ मुंबई हमलों का मास्टर माइंड हाफिज सईद है।

खूंखार आतंकियों की सूची में जैश-ए-मोहम्मद के 02 और अंसार गजावत उल-हिंद के एक आतंकी का भी नाम शामिल है।

Comments

Most Popular

To Top