Forces

VIDEO: ‘ओखी’ चक्रवात से अब तक 16 लोगों की गई जानें, नेवी-कोस्ट गार्ड का राहत-बचाव कार्य जारी

नेवी का रेस्क्यू ऑपरेशन

चेन्नई। केरल और तमिलनाडु में चक्रवाती तूफान ‘ओखी’ का तटीय इलाकों में कहर जारी है। केरल में नेवी और कोस्टगार्ड द्वारा तूफान में फंसे लगभग 200 से ज्यादा मछुआरों को सुरक्षित निकाला जा चुका है। यहां भारी बारिश और तूफान से अब तक 16 लोगों की मौत हो चुकी है और आम जन-जीवन बुरी तरह से प्रभावित है। मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को शाम 6 बजे के बाद केरल के तट से ऊंची-ऊंची लहरों के टकराने का अनुमान है। इनकी ऊंचाई 3 से 5 मीटर के आसपास हो सकती है।





ICG का रेस्क्यू ऑपरेशन

बिजली सप्लाई कई इलाकों में की गई बंद 

तूफान और लगातार बारिश के कारण चेन्नई में हालात और बिगड़ने का अंदेशा है। इसके मद्देनजर चेन्नई के स्कूल बंद करा दिए गए हैं। केरल और तमिलनाडु के कई इलाकों में बिजली सप्लाई बंद कर दी गई है। सेंट्रल वाटर कमिशन ने अलर्ट जारी कर कहा है कि भारी बारिश की वजह से तमिलनाडु और केरल की नदियों में पानी का स्तर बढ़ सकता है। कमिशन द्वारा जारी एक एडवाइजरी के अनुसार केरल के तिरुअनंतपुरम, कोल्लम, पठानमथिट्टा, इदुक्की, कोट्टायम, अलप्पुझा और एर्नाकुलम क्षेत्रों में बहने वाली नदियों का जलस्तर अगले 24 घंटों में बढ़ सकता है। वहीं कन्याकुमारी में बहने वाली नदियों के आसपास के इलाकों में बाढ़ के हालात बने रहेंगे।

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

पश्चिमी कमांड के कोस्ट गार्ड के आईजी एन आर नौटियाल के मुताबिक 12 यूनिट बचाव काम में लगी हुई है। इसमें एक हजार कोस्ट गार्ड के अलावा हवाई जहाज भी लगाए गए हैं। समंदर अपने खतरनाक रूप में है और मौसम भी काफी खराब होने की वजह से लोगों तक पहुंचने में परेशानी हो रही है।

 

Comments

Most Popular

To Top