NDRF

VIDEO: नदी में तेज बहाव के बीच NDRF की टीम ने बचाई महिला की जान

एनडीआरएफ

नई दिल्ली। गाजीपुर की तहसील के गांव सिरोना में गोमती नदी में एक 29 साल की महिला ने गुरुवार को पुल में छलांग लगा दी। महिला को डूबता देख आसपास के लोगों ने प्रशासन को इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) की एक 15 सदस्यीय टीम त्वरित कार्यवाही करते हुए रेस्क्यू बोट की मदद से घटनास्थल पहुंचकर महिला को डूबने से बचाया।





नदी में तेज बहाव की वजह से महिला तेजी से बहकर काफी दूर जा चुकी थी। महिला को बचाने के लिए एनडीआरएफ की टीम के सदस्यों ने तेज बह रहे पानी की धारा में छलांग लगाकर महिला की जान बचाते हुए उसे पानी से बाहर निकाला।

मीडिया खबरों के मुताबिक महिला की पहचान ललिता देवी, जो कि वाराणसी की रहने वाली बताई जा रही हैं। इस पूरे अभियान में एनडीआरएफ टीम ने त्वरित कार्रवाई का परिचय देते हुए नदी की खतरनाक बहाव से महिला को बाहर निकाला। बता दें कि एनडीआरएफ की टीम ने बोट पर ही आवश्यक उपचार देते हुए उसकी स्थिति को सामान्य करने का प्रयास किया। महिला के हालात सामान्य होने पर उसे स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया।

एनडीआरएफ की टीम की त्वरित कार्रवाई और समय रहते महिला की जान बचाने पर स्थानीय प्रशासन और परिजनों ने टीम का आभार व्यक्त किया।

Comments

Most Popular

To Top