NDRF

मुंबई: NDRF ने 13 लोगों को बचाया, अब तक गईं 33 जानें

मुंबई। दक्षिण मुंबई में डोंगरी के जेजे फ्लाइओवर के पास गुरुवार सुबह इमारत ढह गई जिसमें 33 लोगों के मारे जाने की खबर है। आशंका यह भी जताई जा रही है कि मरने वालों संख्या और भी बढ़ सकती है। खबर लिखे जाने तक मलबे में मरने वालों की संख्या 33 बताई जा रही है और मौके-ए-वारदात पर एनडीआरएफ की टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई है।





एनडीआरएफ के डीजी एस कुमार ने बताया कि मुंबई के भिंडी बाजार बिल्डिंग हादसे में एनडीआरएफ की तीन टीमें राहत कार्यों में जुटी हुई है। उन्होंने कहा कि एनडीआरएफ टीम ने अब तक 13 लोगों को मलबे से बाहर निकाला है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिल्डिंग करीब 50 साल पुरानी है और इसमें 10-12 परिवार रह रहे थे। लगातार हो रही बारिश की वजह से मुंबई और इसके आस-पास के क्षेत्रों में अनेक स्थानों पर जलभराव के कारण लोगों को बेहद परेशानी झेलनी पड़ रही है। इन विकट हालात में लोगों की मदद के लिए एनडीआरएफ ने मुंबई में 10 टीमें नियुक्त की हैं। फिलहाल बारिश रुक जाने के कारण राहत-बचाव काम तेजी से किया जा रहा है।

एनडीआरएफ की 3 टीमें मुंबई में पहले से ही कार्य कर रही थीं। इनकी सहायता के लिए तुरंत ही अन्य टीमें भेजी गईं। भारी बारिश के पूर्वानुमान को देखते हुए एनडीआरएफ की टीमें हाई अलर्ट पर रखी गई हैं और स्थिति पर बारीकी से नजर रखी जा रही है।

 

Comments

Most Popular

To Top