East India

सुकमा में नक्सलियों का फिर हमला, 5 जवान घायल

छत्तीसगढ़

सुकमा। चिंतागुफा इलाके के टुंडामरका जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ होने से एसटीएफ के पांच जवान घायल हो गए, इसमें तीन जवानों की हालत गंभीर बनी हुई है। घायल जवानों को लाने के लिए हेलीकॉप्टर रवाना कर दिया गया है, लेकिन खराब मौसम के कारण हेलीकॉप्टर के लैंडिंग में परेशानी आ रही है। फिलहाल हेलीकॉप्टर सुकमा से रायपुर के लिए रवाना हो चुका है। घटना की पुष्टि दंतेवाड़ा रेंज के डीआईजी सुंदरराज पी ने की है।





छत्तीसगढ़ में फिर माओवादी हमला,

छत्तीसगढ़ में फिर माओवादी हमला

शनिवार को एसटीएफ, डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (DRG) और कोबरा (CoBRA-Commando Battalion for Resolute Action) ने संयुक्त रूप से रायपुर से 500 किमी दूर चिंतागुफा क्षेत्र में नक्सल विरोधी सर्चिंग अभियान शुरू किया तो कुछ नक्सलियों ने चिंतागुफा इलाके में टुंडामरका के जंगल में गोलीबारी शुरू कर दी, जिससे पांच जवान घायल हो गए। खबर लिखे जाने तक चिंतागुफा में सुरक्षा बलों की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ जारी है। सुरक्षा बलों की मदद के लिए तत्काल फ़ोर्स भेजी गई है।

अप्रैल में इस साल का सबसे बड़ा माओवादी हमला इसी इलाके में हुआ था जब चिंतागुफा पुलिस स्टेशन के बुर्कापाल क्षेत्र में घात लगाकर किए गए हमले में सीआरपीएफ (CRPF) के 25 जवान शहीद हो गए थे।

Comments

Most Popular

To Top