DEFENCE

VIDEO: केरल में नौसेना ने गर्भवती महिला को बचाया, दिया बेटे को जन्म

गर्भवती महिला को नेवी ने बचाया

तिरुवनंतपुरम। भारी बारिश और बाढ़ से केरल में कई दिनों से जनजीवन अस्त-व्यस्त है। अब तक सौ से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे हालात में सुरक्षा बलों समेत तमाम संस्थाएं दिन-रात बचाव और राहत कार्य चला रही हैं। लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है। ऐसे ही बचाव कार्य में भारतीय नौसेना ने एक गर्भवती महिला को बचाया है। बाद में महिला ने एक बेटे को जन्म दिया और दोनों ही जच्चा और बच्चा स्वस्थ और सुरक्षित हैं।





नौसेना ने एक वीडियो भी जारी किया है। वीडियो में दिख रहा है कि नौसेना का हेलिकॉप्टर एक गर्भवती महिला को बचा रहा है। महिला की सहायता के लिए एक डॉक्टर को भी नीचे उतारा गया था। वीडियो में दिख रहा है कि हेलिकॉप्टर से लटकी रस्सी को महिला की कमर से ऊपर बांधा जाता है और उन्हें धीरे-धीरे ऊपर खींच लिया जाता है।

बाढ़ से प्रभावित केरल में नौसेना, वायु सेना, सेना, कोस्ट गार्ड और एनडीआरएफ की टीमें दिन-रात काम कर रही हैं। अगल-अलग जगह पर फंसे हजारों लोगों को बचाकर सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है। बाढ़ के कारण राज्य में अब तक 167 लोगों की जान जा चुकी है और आठ हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का नुकसान हो चुका है।

 

Comments

Most Popular

To Top