Navy

Special Report: रक्षा मंत्री सीतारमण ने कहा- मजबूत नौसेना सुरक्षा की गारंटी

रक्षा मंत्री नौसेना अधिकारियों के साथ

नई दिल्ली। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि एक मजबूत नौसेना भारत की सुरक्षा और समृद्धि को गारंटी  प्रदान करती है। यहां मंगलवार को  नौसेना के कमांडरों के छमाही सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि भारतीय नौसेना स्वदेशीकरण की भावना को उजागर करने के लिये भारतीय सेनाओं के लिये प्रेरणा स्रोत बने।





रक्षा मंत्री ने अपने सम्बोधन  में हिंद महासागर में भारतीय नौसेना के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि भारतीय नौसेना हिंद प्रशांत इलाके में और सैन्य कूटनीति में भी योगदान कर रही है। नौसैनिक कमांडरों के सम्मेलन में नौसेना की समाघात  तैयारियों की समीक्षा की जाएगी।

रक्षा मंत्री नौसेना अधिकारियों के साथ

इस सम्मेलन को  नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा ने भी सम्बोधित किया। सम्मेलन में थलसेना और वायुसेना के प्रमुखों के साथ इसके आला अधिकारी भी भाग ले रहे हैं। सम्मेलन में हिंद महासागर और हिंद प्रशांत इलाके के सुरक्षा माहौल पर भी चर्चा की जाएगी।

नौसेना के कमांडर सम्मेलन में नौसेना के आला अधिकारी समुद्री रणनीति के अलावा प्रशासनिक मसलों पर भी चर्चा करेंगे। यह सम्मेलन नौसैनिक कमांडरों और आला अधिकारियों की नौसेना प्रमुखों के  साथ  मानव संसाधन औऱ ट्रेनिंग के मसलों पर  आपसी विचार विमर्श का एक मौका प्रदान करता है। इसके अलावा  सम्मेलन में अगले छह महीनों के लिये नौसेना की गतिविधियों पर भी चर्चा की जाएगी।

Comments

Most Popular

To Top