International

कहां है कुलभूषण, पाकिस्तान ने भारत को यह भी नहीं बताया

नई दिल्ली: पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व नेवी अफसर कुलभूषण यादव से भारत सरकार ने मुलाकात के लिए 13 बार अपील की लेकिन हर बार पाकिस्तान ने इनकार कर दिया। कुलभूषण जाधव किस हाल में और कहां है, इस बात की भी जानकारी पाकिस्तान ने अभी तक नहीं दी है। यह जानकारी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने गुरुवार को प्रेस वार्ता में दी।





बागले ने बताया कि जाधव नौसेना के अवकाश प्राप्त अधिकारी हैं। हमने पाकिस्तान को बता दिया है कि जाधव को अगवा करके ले जाया गया है, उनके खिलाफ आपके पास कोई भी सबूत नहीं हैं। इसके उलट भारत की जेलों में पाकिस्तान के 265 नागरिक बंद हैं इनमें से 30 पर जासूसी के आरोप हैं। लेकिन इनमें से किसी को कभी भी उनके पैरोकार से मिलने से इनकार नहीं किया गया। यानी इन्हें हर तरह की मदद दी गई जबकि कुलभूषण के मामले में पाकिस्तान ऐसा नहीं कर रहा है।

कुलभूषण को सजा-ए-मौत : …सरबजीत कांड को दोहराना चाहता है पाकिस्तान?

पाकिस्तान के मुताबिक यह पासपोर्ट कुलभूषण जाधव के पास मिला था, जबकि यह फर्जी है

प्रवक्ता गोपाल बागले ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, जाधव को किसी तरह अगवा करके पाक ले जाया गया। हमने पाक सरकार से पूछा कि वह कहां है, हमसे कहा गया कि हमें नहीं पता कि वह कहां हैं। उनकी कंडीशन क्या है, उनकी सेहत कैसी है? इस बारे में पाकिस्तान सरकार ने आज तक हमें कोई जानकारी नहीं दी है।

वहीं गृह मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज लगातार यह कह रहे हैं कि भारत सरकार जाधव को बचाने के लिए हरसंभव कोशिश करेगी। भारत सरकार जाधव के लिए पाकिस्तान में वकील करने के रास्ते भी तलाश रही है। सुषमा स्वराज ने यहां तक कह दिया है कि हिंदुस्तान के इस बेटे को बचाने के लिए अच्छा वकील खड़ा करना तो छोटी बात है, हम राष्ट्रपति तक भी बात करेंगे।

नेपाल से लापता पाकिस्तानी कर्नल ने पकड़वाया था कुलभूषण जाधव को ?

 

26/11 की सुनवाई पूरी नहीं और कुलभूषण पर जल्दबाजी !

Comments

Most Popular

To Top