Forces

नौसेना प्रमुख सुनील लाम्बा 4 दिवसीय मलेशिया दौरे पर

नई दिल्ली: भारतीय नौसेना प्रमुख एडमिरल सुनील लाम्बा 11 से 15 अप्रैल, 2017 यानि चार दिवसीय मलेशिया की सद्भावना यात्रा पर हैं। इस दौरे का उद्देश्य भारत और मलेशिया के बीच द्विपक्षीय समुद्री संबंधों को मजबूत बनाना और उनमें बढ़ोतरी करना है। नौसेना प्रमुख के इस दौरे से दोनों देशों के बीच रक्षा संबंधों को काफी बढ़ावा मिलने की उम्मीाद है।





अपने मलेशिया दौरे में एडमिरल लाम्बा वहां के रक्षा उपमंत्री, चीफ ऑफ रॉयल मलेशियन डिफेंस फोर्सेज के साथ-साथ मलेशिया की सेना, नौसेना और वायु सेना के प्रमुखों के साथ भी विचार-विमर्श करेंगे।

एडमिरल लाम्बा विभिन्न विशिष्ट जनों के साथ महत्वपूर्ण द्विपीक्षीय वार्ता करने के साथ-साथ पनडुब्बी बेस सहित रॉयल मलेशियाई नौसेना के प्रमुख प्रतिष्ठानों का भी दौरा करेंगे। वे प्रतिष्ठित रॉयल मलेशियन आर्म्ड फोर्सेज कमान और स्टॉेफ कॉलेज के अधिकारियों और संकाय को भी संबोधित करेंगे।

आपको बता दें कि भारत और रॉयल मलेशियाई नौसेना प्रशिक्षण, परिचालन वार्ता के साथ-साथ नौसेनाओं के युद्धपोत मैत्री संबंध मजबूत करने के लिए एक दूसरे के बंदरगाहों का दौरा भी करते हैं।

इससे पहले रॉयल मलेशियाई नौसेना के प्रमुख ने आरएमएन कोरवेटी लेकिर के साथ फरवरी,2016 में विशाखापट्टनम में आयोजित इंटरनेशनल फ्लीट रिव्यून- 2016 में भाग लिया था। भारतीय नौसेना के जहाजों के मलेशिया दौरे के अवसर पर इस साल जून में दोनों नौसेनाओं के मध्य क्षेत्र प्रशिक्षण अभ्यास की शुरूआत करने का कार्यक्रम है।

Comments

Most Popular

To Top