COURT

पूर्व एयर चीफ की जमानत के खिलाफ सुनवाई फिर टली

पूर्व वायु सेनाध्यक्ष एसपी त्यागी

नई दिल्ली। दिल्ली हाईकोर्ट ने अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले में पटियाला हाउस कोर्ट द्वारा पूर्व वायु सेनाध्यक्ष एसपी त्यागी, उनके भतीजे संजीव त्यागी और वकील गौतम खेतान को जमानत देने के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई बुधवार को आठवीं बार भी स्थगित कर दी गई। हाईकोर्ट इस मामले की अगली सुनवाई 25 अप्रैल को करेगा। पिछले 15 मार्च को भी कोर्ट ने सुनवाई आज तक के लिए टाल दी थी।





गौरतलब है कि पटियाला हाउस कोर्ट ने अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले में एसपी त्यागी को 26 दिसंबर को जबकि उनके भतीजे संजीव त्यागी और वकील गौतम खेतान को चार जनवरी को सशर्त जमानत दी थी। तीनों आरोपियों को पटियाला कोर्ट द्वारा जमानत दिए जाने का सीबीआई ने दिल्ली हाईकोर्ट में विरोध किया है। जिस पर हाईकोर्ट ने तीनों को नोटिस भेजा है।

एसपी त्यागी के खिलाफ ब्रिटेन की कंपनी अगस्ता वेस्टलैंड सौदे में 450 करोड़ रुपए घूस लेने का आरोप है। सीबीआई ने कोर्ट को बताया था कि उनके पास इस बात के सबूत हैं कि अगस्ता डील में रिश्वत ली गई थी। अगस्ता ने हमेशा ही दलालों के जरिये डील करने की कोशिश की। अगस्ता से डील करते समय डेमो के लिए हेलीकॉप्टर तैयार भी नहीं था। त्यागी के कार्यकाल के दौरान उनके परिवार द्वारा काफी कृषि भूमि खरीदी गई जिसकी जांच जरूरी है।

Comments

Most Popular

To Top