Forces

मेरीन कमांडोज का हौसला बढ़ाने नेवी चीफ घाटी पहुंचे

एडमिरल सुनील लांबा

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ मेरीन कमांडोज सेना के साथ मिलकर कई ऑपरेशन को अंजाम दे चुकी है। आतंकियों से लोहा ले रहे नेवी के कमांडोज की हौसला अफजाई के लिए चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी के चेयरमैन व चीफ ऑफ नेवल स्टाफ एडमिरल सुनील लांबा रविवार को कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर श्रीनगर पहुंचे।





नौसेना प्रमुख लांबा ने जम्मू-कश्मीर के गवर्नर एनएन वोहरा से राजभवन में बैठक में राज्य के सुरक्षा हालात, चुनौतियों व कश्मीर में नेवी की भूमिका जैसे मुद्दों पर बातचीत की। इस दरम्यान गवर्नर ने वुल्लर व डल झीलों के संरक्षण पर विचार-विमर्श करने के साथ जम्मू-कश्मीर के युवाओं को नेवी में भर्ती के लिए जागरूक किए जाने में भी एडमिरल लांबा का सहयोग मांगा।

गवर्नर ने कश्मीर में बाढ़ के दौरान लोगों को बचाने में नेवी की भूमिका की भी सराहना की। इस दौरान गवर्नर ने याद किया कि 04 साल पहले घाटी में किस तरह से नौसेना के मारमोस कमांडोज ने जेमिनी वोट व आधुनिक उपकरणों की बदौलत बाढ़ की चपेट में आए सैकड़ों लोगों को बचाकर नई जिंदगी दी थी।

उनका कहना था कि नेवी की वजह से बचाव में जुटे एनडीआरएफ व अन्य एजेंसियों के अभियान में भी तेजी लाना संभव हो सका था। नौसेना ने राहत-बचाव अभियान में तेजी लाने के लिए पानी के चैनल बनाए थे। इससे पहले एडमिरल लांबा के श्रीनगर पहुंचने पर बादामी बाग छावनी में चिनार कोर के कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल एके भट्ट ने उनका स्वागत किया। कोर कमांडर ने सुनील लांबा को कश्मीर के सुरक्षा हालात और लोगों की परेशानियों को दूर करने के लिए सेना द्वारा चलाए जा रहे ऑपरेशन के बारे में जानकारी दी।

Comments

Most Popular

To Top