NSG

एनएसजी की वेबसाइट हैक, लिखे अपशब्द!

एनएसजी

पाकिस्तानी संदिग्धों ने देश की प्रतिष्ठित राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) की वेबसाइट को नए वर्ष पर हैक कर लिया। हैकरों ने वेबसाइट पर पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक शबद और ‘1965 भूल गए क्या?’ जैसी बाते लिखीं। हालांकि, वेबसाइट हैकिंग की सूचना मिलते ही वेबसाइट को तुरंत बलॉक कर दिया गया।

नई दिल्ली: पाकिस्तानी संदिग्धों ने देश की प्रतिष्ठित राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) की वेबसाइट को नए वर्ष पर हैक कर लिया। हैकरों ने वेबसाइट पर पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक शबद और ‘1965 भूल गए क्या?’ जैसी बातें लिखीं। हालांकि, वेबसाइट हैकिंग की सूचना मिलते ही वेबसाइट को तुरंत ब्लाक कर दिया गया। अधिकारियों ने जैसे ही देखा कि कोई वेबसाइट को हैक करने की कोशिश कर रहा है, तुरंत यूआरएल- www.nsg.gov.in को मुख्यालय से आतंकवाद निरोधक बल ने तुरंत ब्लॉक कर दिया।





हैकर ने खुद को बताया एलोन इंजेक्टर

‘एलोन इंजेक्टर’ के तौर पर हैकरों ने अपनी पहचान बताई और वेबसाइट के होमपेज पर आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट की।

National Security Guard

National Security Guard

 क्या लिखा हैकर ने

  • हैकर ने वेबसाइट के होम पेज पर फोटो पोस्ट कर कश्मीर की आजादी की मांग की। उसने अपनी पहचान भी बताई और लिखा- साइट को हैक कर लिया गया है।
  • PM मोदी के लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया। PoK में इंडियन आर्मी के सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लेने की बात भी हैकर ने लिखी।
  • हैकर ने लिखा- ‘1965 का युद्ध भूल गए क्या? 485 टैंक। सो जाओ नहीं तो आईएसआई आ जाएगी।”

आधिकारिक सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक, हैकिंग के प्रयास पाकिस्तान से संबद्ध हैकरों ने किए हो सकते हैं। हालांकि, वे अब भी इसका विवरण पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं।

‘ब्लैक कैट’ कमांडो से जुड़ी वेबसाइट का यहां एनएसजी मुख्यालय से रखरखाव किया जाता है और बल, उसके उद्भव और अभियानों के बारे में बुनियादी सूचना देता है। मामले को नेशनल इन्फॉर्मेटिक्स सेंटर के संज्ञान में लाया गया है और उपचारात्मक कार्रवाई प्रक्रिया में है। प्रतिष्ठित कमांडो बल की स्थापना 1984 में की गई थी।

Comments

Most Popular

To Top