Air Force

हेलिकॉप्टर हादसे में ICG की असिस्टेंट कमांडेंट पेनी चौधरी की मौत

ICG का दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर

मुंबई। भारतीय तटरक्षक (ICG) की सहायक कमांडेंट पेनी चौधरी की हादसे में घायल होने के बाद इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। भारतीय तटरक्षक का एक हेलिकॉप्टर शनिवार को महाराष्ट्र के रायगढ़ के पास नांदगांव में हादसे का शिकार हो गया। हेलिकॉप्टर में 4 लोग सवार थे। सहायक कमांडेंट चौधरी इस हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गई थीं, अन्य तीन को मामूली चोटें आई थीं। मुंबई के अस्पताल में पेनी चौधरी का इलाज चल रहा था, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।





उल्लेखनीय है कि 10 मार्च को भारतीय तटरक्षक का चेतक हेलिकॉप्टर (Frame No- CG 803) मुंबई के दक्षिणी क्षेत्र की पट्रोलिंग कर रहा था। हेलिकॉप्टर में 4 सदस्य डेप्युटी कमांडेंट बलविंदर सिंह, सहायक कमांडेंट पेनी चौधरी, संदीप और बलजीत सवार थे। करीब 160 किलोमीटर दूर लैंडिंग के दौरान गड़बड़ी आ गई, जिससे हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे में सहायक कमांडेंट पेनी को गंभीर चोटें आई थीं।

घटना की प्राथमिक जानकारी में कोस्ट गार्ड प्रबंधन ने बताया कि हेलिकॉप्टर के उड़ान भरने के  बाद  इसमें तकनीकी खराबी का अंदाजा डेप्युटी कमांडेंट को हो गया था। इसके बाद, सदस्यों ने आपातकालीन लैंडिंग करने का फैसला किया, लेकिन सही जगह पर लैंड न कर पाने में हेलिकॉप्टर की क्रैश लैंडिंग हो गई थी।

Comments

Most Popular

To Top