Forces

कारगिल विजय दिवस की 20वीं वर्षगांठ पर शुरू हुआ मोटरसाइकिल अभियान

मोटरसाइकिल अभियान से जुड़ी टीम

श्रीनगर। त्रिशूल डिवीजन के जनरल ऑफिसर कमांडिंग, मेजर जनरल संजीव राय ने रविवार सुबह 10 बजे कारू सैन्‍य स्टेशन से हिमालयन हाइट्स विंटर मोटरसाइकिल अभियान की शुरुआत की।





लेह से कराकोरम दर्रे तक चलने वाले इस हिमालयन हाइट्स शीतकालीन बाइक अभियान के अंतर्गत 11 मोटरसाइकिलों की मदद से 14 दिन में 1,000 किमी से अधिक की दूरी तय करने के एक स्‍वप्‍न को साकार रूप देते हुए इसके रिकॉर्ड बुक्‍स में शामिल होने की संभावना है। इस सड़क मार्ग को शुरू में अफगान व्यापार मार्ग के रूप में इस्तेमाल किया गया था। जिसे दुनिया के किसी भी मोटर साइकिल संचालक ने कभी नहीं देखा था। इस अभियान का नेतृत्व भारतीय सेना की एक टीम कर रही है। जिसमें सेना सेवा कोर, रॉयल एनफील्ड और हिमालयन मोटरस्पोर्ट्स शामिल हैं।

मोटरसाइकिल अभियान

यह टीम काराकोरम दर्रे तक के इस विषम मोटरसाइकिल अभियान को पूरा करने के लिए इस दुर्गम क्षेत्र और यहां के चरम वातावरण में आने वाली सभी बाधाओं को जांबाजी के साथ पार करने के लिए तैयार है। कारगिल विजय दिवस की 20वीं वर्षगांठ के अवसर पर भारतीय सेना के बहादुर जवानों और साहसी महिला अधिकारियों के द्वारा की जाने वाली ऐसी जोखिमपूर्ण गतिविधियां भारतीय सेना के साथ मजबूती, दृढ़ इच्‍छा शक्ति और साहसपूर्ण कार्य करने की भावना को फिर से जगाती हैं।

Comments

Most Popular

To Top