Army

सेना का लापता जवान आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन में हुआ शामिल

श्रीनगर। कुछ ही दिन पहले दक्षिण कश्मीर से लापता हुआ सेना का जवान आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल हो गया है। इसकी पुष्टि सोमवार को जम्मू कश्मीर पुलिस ने की है। पुलिस अधिकारियों द्वारा जारी की गई जानकारी के मुताबिक इदरिस मीर नाम का यह जवान सेना की जम्मू-कश्मीर लाइट इन्फैंट्री (जेएकेएलआई) यूनिट का जवान था।





मीडिया ख़बरों के अनुसार, वह इस महीने की शुरुआत में शोपियां के साफनाग में अपने घर लौटा था और इसके बाद से लापता था। हालांकि सेना की तरफ से कहा गया है कि वह ‘लापता’ है और किसी आतंकवादी संगठन में उसके शामिल होने की कोई पुष्टि नहीं हुई है।

झारखंड में तैनाती को लेकर था नाखुश 

ख़बरों की मानें तो पुलिस अधिकारियों का कहना है कि वह मीर शोपियां से लापता हुआ है। उसने दो स्थानीय लोगों के साथ आतंकी संगठन हिजबुल को ज्वॉइन किया है। ये दो व्यक्ति भी कई दिनों से लापता बताए जा रहे थे। पुलिस के अनुसार इदरिस मीर झारखंड में तैनात किये जाने को लेकर नाखुश था।

इसी बीच सोशल मीडिया पर मीर की एक तस्वीर वायरल हो रही है। जिसमें वह बंदूक लिए खड़ा दिख रहा है। हालांकि पुलिस ने इस तस्वीर की पुष्टि नहीं की है। इदरीस मीर के आतंकी संगठन में शामिल होने की खबरों के बाद सुरक्षा एजेंसियां भी एलर्ट हो गई हैं। आईबी की रिपोर्ट के मुताबिक दोनों आतंकी संगठनों ने सोशल मीडिया के माध्यम से दक्षिण कश्मीर में युवाओं को भर्ती करने का अभियान जोरशोर से छेड़ा हुआ है।
गौरतलब है कि बीते वर्षों में जम्मू कश्मीर के काफी युवा आतंकी संगठन में शामिल हुए हैं। वर्ष 2011 में 23 कश्मीरी युवा आतंकी संगठन में शामिल हुए थे। लेकिन 2017 में यह संख्या बढ़कर 100 को पार पहुंच गई है। इनमें अधिकतर युवा हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल हुए हैं।

Comments

Most Popular

To Top