Army

घाटी में आतंकियों ने पूर्व SPO का अपहरण कर की हत्या, गोलियों से छलनी मिला शव

SPO बशारत अहमद

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने एक पूर्व विशेष पुलिस अधिकारी (SPO) की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस के मुताबिक आतंकवादियों ने पहले एसपीओ का अपहरण किया था। आतंकियों ने पूर्व अधिकारी का शुक्रवार को अपहरण किया था। अपहरण के कुछ घंटे बाद ही अधिकारी बशारत अहमद वागे का शव गोलियों से छलनी लवारिस स्थिति में मिला। आतंकियों ने पूर्व एसपीओ अधिकारी के अलावा दो अन्य लोगों का भी अपहरण किया था। जिन्हें बाद में आतंकियों ने रिहा कर दिया।





शुक्रवार देर रात आतंकी उत्तरी कश्मीर जिले में शहर के बाहरी इलाके में जावेद अहमद लोन के घर घुस गए थे। उन्होंने उन पर गोली चला दी, जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गए और बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया। जम्मू एवं कश्मीर पुलिस में अहमद विशेष पुलिस अधिकारी के पद पर कार्यरत थे। इसी वर्ष अक्टूबर में आतंकियों ने दो अन्य पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी। आतंकियों ने बारामूला जिले की सोपोर टाउनशिप में घर में घुसकर एक पुलिस जवान की हत्या कर दी।

गौरतलब है कि आतंकियों ने बीते दिनों सरकारी सेवा, खास कर पुलिस में कार्यरत स्थानीय लोगों को नौकरी छोड़ने या फिर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी थी। पिछले कुछ दिनों में आतंकियों ने कई पुलिसकर्मियों को मौत के घाट उतार दिया है लेकिन राज्य पुलिस तथा सुरक्षा बल के जवान आतंकियों से मुकाबले में अपने कर्तव्य निष्ठा के साथ ड्यूटी को अंजाम दे रहे हैं।

Comments

Most Popular

To Top