Army

फील्ड मार्शल ‘सैम मानेक शॉ’ पर फिल्म बनाएंगी मेघना गुलजार

नई दिल्ली। हाल ही में प्रदर्शित फिल्म ‘राजी’ के लिए निर्देशक मेघना गुलजार की बहुत तारीफ हो रही है। टिकट खिड़की पर भी फिल्म ठीकठाक जा रही है। फिल्म के अच्छे बिजनेस और निर्देशन के लिए मिली तारीफ ने मेघना गुलजार को इस कदर उत्साहित कर दिया है कि वे अपनी अगली फिल्म की तैयारी में जुट गई हैं। मेघना गुलजार फील्ड मार्शल सैम मानेक शॉ पर फिल्म बनाएंगी।





भारत-पाकिस्तान के 1971 के युद्ध में फील्ड मार्शल सैम मानेक शॉ ने भारतीय सेना का नेतृत्व किया था। उस युद्ध में भारतीय सेना ने पाकिस्तान के 90 हजार से ज्यादा सैनिकों को हथियार डालने पर मजबूर कर दिया था। वर्ष 1972 में सैम मानेक शॉ को ‘पद्म विभूषण’ से सम्मानित किया गया। 1 जनवरी 1973 को उन्हें फील्ड मार्शल पद से अलंकृत किया गया था।

खबरों के मुताबिक मेघना गुलजार और उनकी टीम पिछले एक वर्ष से सैम मानेक शॉ के जीवन पर रिसर्च वर्क कर रही हैं। हालांकि अभी यह तय नहीं है कि परदे पर कौन सैम मानेक शॉ के किरदार को जीवंत करेगा। खबरों के मुताबिक कहानी का खाका तय होने के बाद इस पर विचार किया जायेगा कि कौन अभिनेता किस किरदार को निभाएगा। रॉनी स्क्रूवाला की कंपनी फिल्म का निर्माण करेगी और संभवतः अगले मार्च में फिल्म की शूटिंग शुरू हो जायेगी।

Comments

Most Popular

To Top