Air Force

एयरफोर्स विमानों की सुरक्षित उड़ान के लिये बैठक

MIG- 29K लड़ाकू विमान

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना के सभी विमान शत प्रतिशत सुरक्षित उड़ान भरें और इन विमानों को एक सुरक्षित उड़ान माहौल मिले इसे सुनिश्चित करने के लिये यहां वायुसेना के मेनटेनेंस कमांड ने सालाना एरोस्पेस सेफ्टी काउंसिल की बैठक की।





वायुसेना के मेनटेनेंस कमांड में मेनटेनेंस और ऑपरेशंस के दौरान अंतरिक्ष वैमानिकी से जुड़े मसलों पर बैठक के दौरान विशेष चर्चा की गई। इस मौके पर अब तक हुए कार्यों की समीक्षा की गई। सुरक्षित उड़ान माहौल देने के लिये मेनटेनेंस कमांड के सामने चुनौतियों पर भी वायुसेना के कमांडरों ने अपने विचार रखे। गौरतलब है कि वायुसेना का मेनटेनेंस कमांड ही सभी वैमानिक संसाधनों की समुचित देखरेख और मरम्मत के लिये जवाबदेह है। इसलिये वायुसेना की समाघात क्षमता को बनाए रखने में मेनटेनेंस कमांड की विशेष अहमियत है।

मेनटेनेंस कमांड की यह बैठक एयर फोर्स स्टेशन तुगलकाबाद में 7- बेस रिपेयर डिपो में आयोजित हुई। इस बैठक में सौ अफसरों और एय़रमैनों ने भाग लिया। बैठक का उद्घाटन मेनटेनेंस कमांड के एयर ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ एयर मार्शल हेमंत शर्मा ने किया। इसके अलावा वायुसेना मुख्यालय में हवाई सुरक्षा के इंस्पेक्टर जनरल और मेनटेनेंस कमांड के सीनियर अफसर बैठक में शामिल हुए। मेनटेनेंस कमांड के एयर वाइस मार्शल मानवेन्द्र सिंह और एयर मार्शल हरि सिंह ने बैठक को सम्बोधित किया।

Comments

Most Popular

To Top