Army

शहीद जवान को अंतिम विदाई देने उमड़ा गांव, अगले साल ही होनी थी शादी

जवान निलेश धाकड़

भोपाल। भारतीय सेना में पांच वर्षों से अपनी सेवा दे रहे जवान निलेश धाकड़ आतंकी के साथ मुठभेड़ में शहीद हो गए। गुरुवार सुबह उनका पार्थिव शरीर मध्य प्रदेश के देवास में लाया गया। निलेश की वर्तमान में पोस्टिंग श्रीनगर में थी। शहीद निलेश को सोनकच्छ तहसील में स्थित उनके गृहग्राम घिचलाय में सैनिक सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जाएगी। उनके गांव के रास्ते में जगह-जगह अंतिम विदाई देने के लिए 50 से अधिक जगहों पर लोगों के लिए मंच का इंतजाम किए गए हैं।





शहीद जवान की अगले साल होनी थी शादी

जवान निलेश की शादी 28 अप्रैल, 2018 को होनी थी। इसलिए उसने अपनी 15 दिन की छुट्टी बचा रखी थी।   हादसे के एक दिन पहले उसने रात में दोस्तों से बात कर कहा था कि शादी के लिए वीडियो शूटिंग वाले से तुम लोग ही बात कर लेना।

12वीं पास करने के बाद ही सेना में हुए थे भर्ती

निलेश की पहली पोस्टिंग अंबाला पंजाब में हुई थी। उन्होंने अपनी प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षा इंदू बाल विनय मंदिर में पूर्ण की। 12वीं तक की शिक्षा पीपलरावां के स्कूल में हासिल की और फिर सेना में भर्ती हो गए थे।

‘बेटे’ की खबर सुनते ही गमगीन हुआ माहौल

सोनकच्छ में खबर मिलते ही गांव में पूरा माहौल गमगीन हो गया। गांव के चौक-चौराहों पर चर्चा होती रही, लोग घटना की जानकारी लेने में जुटे रहे। ग्रामवासियों द्वारा धाकड़ को श्रद्धांजलि देने के लिए पोस्टर लगाने का सिलसिला जारी है।

 

Comments

Most Popular

To Top