Forces

सी-60 कमांडो की बुलेटप्रूफ गाड़ी उड़ाई, जवान शहीद

गढ़चिरौली: माओवाद प्रभावित क्षेत्र गढ़चिरौली के भामरागढ़ में बुधवार की शाम माओवादियों ने सी-60 कमांडो की बुलेटप्रूफ गाड़ी उड़ा दी। इस हमले में सुरेश तेलामी नामक जवान शहीद हो गया, जबकि 19 जवान घायल हुए हैं।





आपको बता दें कि जवानों और नक्सलियों में मुठभेड़ हुई थी। मुठभेड़ का बदला लेते हुए नक्सलियों ने सी-60 कमांडो दल की बुलेटप्रूफ गाड़ी को उड़ा दिया है। सी-60 फोर्स महाराष्ट्र पुलिस का नक्सलवाद विरोधी विशेष दल है।

अधिकारियों के मुताबिक बुधवार शाम को जिले के भामरगढ़ के पास यह हमला तब हुआ जब सी-60 कमांडो का एक गश्ती दल इलाके से गुजर रहा था। अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बल के कर्मियों का दल इलाके में अभियान चला रहा था। उन्होंने बताया कि इससे पहले दिन में सीआरपीएफ का एक जवान और महाराष्ट्र पुलिस के दो जवान माओवादियों के साथ गोलीबारी में घायल हो गए।

घायलों के नाम हैं-दीपक मांडवलकर, प्रकाश कन्नके, टिल्लू राजू करंगा, पीतम बारसगडे, जितेंद्र कोरेटी, सावन मत्तामी, गजानन पनेम, मनोहर पेंडम,चिन्ना करंगा, आयलू पोदाडी, सचिन आडे, रैनू तिम्मर, बिरजू धुर्वा, अतुल येलगोपवार, केशव पारसे, नामदेव बोगामी, विधायत दहादुला, सतीश कुशमहाका और भास्कार बनकर।

उल्लेखनीय है कि 24 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों ने हमला करके 25 जवानों को शहीद कर दिया था। इस हमले में छह जवान घायल हो गए थे।

Comments

Most Popular

To Top