Forces

महाराष्ट्र: गढ़चिरौली में IED ब्लास्ट, C-60 फोर्स के 15 सुरक्षाकर्मी शहीद

गढ़चिरौली में IED ब्लास्ट

गढ़चिरौली। महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों ने C-60 फोर्स के वाहन पर आईईडी विस्फोट किया। इस ब्लास्ट में 15 जवान शहीद हो गए है और वाहन के ड्राइवर की भी मौत हो गई। ब्लास्ट कुरखेड़ा से 06 किमी दूरी स्थित कोरची मार्ग पर हुआ। विस्फोट जवानों से भरे वाहन को निशाना बनाकर किया गया। वाहन में 15 सुरक्षाकर्मी मौजूद थे।





गढ़चिरौली में इस वक्त करीब 200 नक्सलियों के मौजूद होने की बात कही जा रही है। पुलिस ने इलाके को घेर लिया है। इलाके में पुलिस और नक्सलियों के बीच फायरिंग की बात भी सामने आई है। पिछले एक महीने में सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर किया गया दूसरा बड़ा नक्सली हमला है।

गढ़चिरौली में सुरक्षाबलों पर नक्सल हमला ऐसे वक्त में हुआ है जब यहां लोग महाराष्ट्र दिवस मना रहे हैं। वहीं देशभर में लोकसभा चुनाव प्रक्रिया अभी भी जारी है। ऐसे में नक्सलियों की इस करतूत को चुनाव प्रक्रिया बाधित करने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है। गढ़चिरौली में नक्सलियों ने लोगों को मतदान प्रक्रिया से दूर रहने की धमकी दी थी। फिर भी लोग बड़े पैमाने पर मतदान के लिए निकले थे। यहां लोकसभा चुनाव के लिए 11 अप्रैल को हुए पहले चरण के मतदान से एक दिन पहले भी नक्सलियों ने IED धमाका को अंजाम दिया था, जिसमें कई जवान घायल हो गए थे। बता दें कि यहां ठीक एक साल पहले अप्रैल, 2018 में C- 60 के कमांडो ने 40 नक्सलियों को मार गिराया था।

इस मामले को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने हमले की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि इसके लिए जिम्मेदार लोगों को बख्शा नहीं जाएगा।

 

Comments

Most Popular

To Top