Army

कुलगाम: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, एक जवान शहीद

सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में बुधवार सुबह शुरू हुई भारी मुठभेड़ में एक सैन्यकर्मी शहीद और दो घायल हो गए। जिस इलाके में आतंकवादी छिपे हुए हैं उसे सैन्यकर्मियों ने घेर रखा है। घेराबंदी किए इलाके में 2-3 आतंकियों के होने का अंदेशा है।  प्रशासन ने हालात भांपते हुए कुलगाम और उसके साथ लगे क्षेत्रों में इंटरनेट सेवा को पूरी तरह बंद करने के अलावा बनिहाल-श्रीनगर सेक्शन पर रेलगाड़ी की आवाजाही भी रोक दी है।





कुलगाम से आई खबरों के अनुसार यह एनकाउंटर खुडवनी मोहल्ले में जारी है। वहां दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलते ही आज तड़के पौने एक बजे सेना, CRPF और राज्य पुलिस के जवानों ने मिलकर घेराबंदी करते हुए सर्च ऑपरेशन शुरू किया था।

जवान जैसे ही आतंकी ठिकाने की ओर बढ़े, आतंकियों ने उन पर पहले ग्रेनेड फेंके और उसके बाद उन्होंने अपने स्वचालित हथियारों से फायरिंग करते हुए भागने की कोशिश की। लेकिन जवानों ने तुरंत जवाबी कार्रवाई कर आतंकियों के भागने के मंसूबे को नाकाम करते हुए उन्हें मुठभेड़ में उलझा लिया।

संबंधित अधिकारियों के मुताबिक एनकाउंटर शुरू होने के कुछ समय बाद सेना के दो और सीआरपीएफ का एक जवान आतंकियों की गोलीबारी में जख्मी हो गए। उन्हें ईलाज के लिए श्रीनगर स्थित आर्मी हॉस्पिटल लाया गया है। फिलहाल, सुरक्षाकर्मियों का आतंकियों के खात्मे का अभियान अभी भी जारी है।

 

Comments

Most Popular

To Top