Army

कश्मीर: बालाकोट सेक्टर में पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, 5 नागरिकों की मौत

सीमा पर से सीजफायर उल्लंघन रिक

श्रीनगर। पाकिस्तान की तरफ से लगातार संघर्ष विराम उल्लंघन का सिलसिला बदस्तूर जारी है। रविवार को एकबार फिर कश्मीर के पुंछ इलाके के बालाकोट सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा सीजफायर उल्लंघन किया गया। इस घटना में अब तक 5 लोगों के मारे जाने और 2 लोगों के घायल होने की खबर है। सुरक्षा बलों ने घटना की पुष्टि की और बताया कि घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है।





मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जम्मू के आईजी एसडी सिंह ने बताया कि देवता गांव के 5 लोग मारे गए हैं, हम फिलहाल स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं। हमारी टीम घटनास्थल पर पहुंच चुकी है। हमले में घायलों को बेहतर इलाज के लिए दूसरी जगह भेजने को लेकर हेलिकॉप्टर भेजे गए हैं।

पुलिस ने बताया कि पाकिस्तानी आर्मी ने नियंत्रण रेखा के मेंढार सेक्टर में अंधाधुंध फायरिंग की। पुलिस ने कहा कि पाकिस्तान की ओर से दागा गया एक बम का गोला एक घर में जा गिरा, जिससे उस घर के पांच लोगों की मौत हो गई। भारतीय जवानों ने भी सीमा पार से किए गए दुस्साहस का प्रभावी जवाब दिया।

उल्लेखनीय है कि इस साल की शुरुआत से ही पाकिस्तान कई बार सीजफायर उल्लंघन कर चुका है। गृह मंत्रालय के अनुसार फरवरी तक कुल 432 संघर्ष विराम के मामले दर्ज किए गए हैं।

Comments

Most Popular

To Top