Army

कश्मीर: पाक का फिर कायराना हरकत, सीजफायर के उल्लंघन में 4 जवान शहीद, 3 घायल

सीमा पार से गोलीबारी में शहीद जवान

श्रीनगर। पाकिस्तान ने एक बार फिर अपने नापाक हरकतों का सबूत दिया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सीमा पार से एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया है। सांबा सेक्टर के चंबियाल में सरहद पार से की गई गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 04 जवान शहीद हो गए हैं। मृतकों में असिस्टेंट कमांडेंट शामिल हैं। बाकि तीन शहीदों में असिस्टेंट कमांडेंट जतिंदर सिंह, असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर राम निवास, कांस्टेबल हंसराज शामिल हैं। फायरिंग में इसके अलावा तीन अन्य जवान भी बुरी तरह से घायल हुए हैं।





सीमा पार से गोलीबारी में शहीद जवान

एक न्यूज एजेंसी की खबर के मुताबिक सीजफायर का उल्लंघन ऐसे समय पर किया गया है जब पाकिस्तानी रेंजर्स ने बीएसएफ के साथ दो बार फ्लैग मीटिंग की, जिसमें सीजफायर बनाए रखने पर सहमति बनी। पिछली रात हुई गोलीबारी से जुड़ी जानकारी देते हुए सूत्रों ने बताया कि BSF जवान निगरानी के लिए एक लंबी गश्त लगाने जा रहे थे। इस दौरान पाकिस्तानी रैंजर्स ने सेना पर हमला कर दिया।

इस हमले में तीन सैनिकों की मौके पर मौत हो गई जबकि चौथे सैनिक ने स्थानीय अस्पताल में शहादत को गले लगा लिया। अपनी हरकतों से बाज न आने वाला पाकिस्तान इससे पहले भी कई दफा संघर्ष विराम का उल्लंघन कर चुका है।

सीमा सुरक्षा बल द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि 29 मई को भारत और पाक के बीच DGMO स्तर की बातचीत, 4 जून को सेक्टर कमांडर स्तर की बीएसएफ और पाक रेंजर्स के बीच बैठक तथा 12 जून को टेलीफोन पर हुई बातचीत में सीमा पर शांति बनाए रखने पर चर्चा हुई थी। लेकिन सोमवार की रात 9:40 पर पाकिस्तान की तरफ से क्रॉस फायरिंग हुई थी।

 

Comments

Most Popular

To Top