DEFENCE

कश्मीर: सेना ने सर्च ऑपरेशन के दौरान हमले से बचने के लिए पत्थरबाजों को बनाया ‘ह्यूमन शील्ड’

पत्थरबाजों का ह्यूमन शील्ड
पत्थरबाजों का 'ह्यूमन शील्ड'

श्रीनगर। कश्मीर में सेना के सर्च ऑपरेशन हो या मुठभेड़, पत्थरबाजी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। कश्मीर में सेना के तलाशी अभियान के दौरान एक बार फिर पत्थरबाजी का मामला सामने आया है। सेना ने पत्थरबाजों के हमले से खुद को बचाने और फिर से पथराव करने वाले 04 युवकों को गाड़ी के सामने बैठा दिया। सोशल मीडिया पर पत्थरबाजों को कथित ‘ह्यूमन शील्ड’ बनाने की इस मामले का एक वीडियो वायरल हुआ है।





कहा जा रहा है कि यह वीडियो दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले का है, जहां सेना ने बीते दिनों संबूरा गांव में एक तलाशी अभियान चलाया था। सूत्रों के मुताबिक सेना के इस ऑपरेशन के दरम्यान कुछ पत्थरबाज जवानों पर पथराव कर खलल डालने की कोशिश की थी। इस दौरान आतंकियों को भागने का मौका ना देने के लिए सेना ने कुछ पत्थरबाजों को पकड़कर के बाद सेना की गाड़ी के सामने बैठा दिया।

वायरल वीडियो की जांच

इस फैसले से पत्थरबाजी की घटना अचानक रुक जाती है और पत्थरबाजों की भीड़ में शामिल युवाओं ने इसका वीडियो बनाना शुरू कर दिया। जबकि इस वीडियो के सामने आने के बाद स्थानीय पुलिस के एक अफसर ने कहा कि इस मामले की जांच जारी है और इसकी रिपोर्ट के बाद ही वीडियो के संबंध में आधिकारिक बयान दिया जा सकेगा।

Comments

Most Popular

To Top