Army

अनंतनाग में पत्रकार बुखारी का हत्यारा 5 आतंकी साथियों समेत ढेर

शुजात बुखारी

श्रीनगर। सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में लश्कर-ए-तैयबा व हिजबुल मुजाहिदीन के 06 आतंकी कमांडो को मार गिराया। इसमें पत्रकार शुजार बुखारी हत्याकांड में शामिल लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर आजाद अहमद मलिक उर्फ दादा भी शामिल है। उस पर 12 लाख का इनाम था। मारे गए अन्य 05 आतंकी भी ‘बी’ और ‘सी’ श्रेणी के हैं। इन पर तीन से पांच लाख का इनाम था। इसी साल जून में श्रीनगर के लाल चौक में आजाद ने पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या कर दी थी।





सूत्रों के मुताबिक आतंकवादियों का यह दल बृहस्पतिवार रात बीजबेहाड़ा के पास शालगुंड दक्षिणी पोरा में अपने संपर्क सूत्र के पास आया था। इसका पता चलते ही सेना की तीन आर-आर, राज्य पुलिस की विशेष अभियान दल और सीआरपीएफ के जवानों ने घेराबंदी शुरू कर दी। शुक्रवार तड़के करीब पौने तीन बजे जैसे ही जवानों ने आतंकी के ठिकानों की तरफ कदम बढ़ाया मुठभेड़ शुरू हो गई।

आनंतनाग के एसएसपी अल्ताफ खान ने बताया कि आतंकियों को समर्पण करने का मौका दिया गया लेकिन उन्होंने गोलियों की बौछार जारी रखी। सुबह 8 बजे तक चार आतंकी मारे गए और दो अन्य आतंकी अगले एक घंटे की मुठभेड़ में मारे गए। मारे गए आतंकियों में आजाद अहमद उर्फ दादा, आतीफ नजार उर्फ हमजा, शाहिद, अनिस शफी और बाशित मीर।

CRPF  के डीआईजी मोहसिन खान के कहा कि इन आतंकियों के मारे जाने के बाद दक्षिण कश्मीर में सक्रिय हिजबुल और लश्कर के नेटवर्क को भारी नुकसान पहुंचा है।

Comments

Most Popular

To Top