Army

जम्मू कश्मीर: LoC पर सेना ने नाकाम की पाकिस्तानी BAT हमले की कोशिश, 2 घुसपैठिए ढेर

पाक बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) के जवान

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LoC) पर सेना ने घुसपैठ को नाकाम किया। बताया जा रहा है कि घुसपैठ की कोशिश करने वाले जिन वर्दीधारी सैनिकों को मारा गया है वो बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) के जवान थे। खबर के मुताबिक 30 दिसंबर को बैट की टुकड़ी घने जंगलों का फायदा उठाकर भारतीय सीमा में घुसने की फिराक में थी।





सेना के प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय सेना ने नौगाम सेक्टर में रविवार तड़के सीमा पर स्थित चौकी निशाना बनाने की बैट की कोशिशों को नाकाम किया। घुसपैठिए LoC के पास घने जंगलों का फायदा उठाकर भारतीय क्षेत्र में घुसने की कोशिश कर रहे थे। इस दौरान उन्हें पाकिस्तानी चौकियों से मोर्टार और रॉकेट लॉन्चर जैसे भारी हथियारों से कवरिंग फायर में मदद मिली।

प्रवक्ता ने बताया कि नियंत्रण रेखा के पास तैनात सतर्क भारतीय जवानों ने स्थिति को भांप लिया था। सेना ने पाक की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया जो रातभर चली। सैनिकों ने स्थिति का पता लगाने के लिए घने जंगलों में तलाशी अभियान चलाया जिसमें दो पाकिस्तानी बैट जवानों के मारे जाने की पुष्टि हुई है। हथियारों का जखीरा भी मिला है, इलाके की छानबीन अभी जारी है।

उन्होंने बताया कि पाकिस्तान की गोलीबारी, खराब मौसम, कम दृश्यता का फायदा उठाकर कुछ अन्य घुसपैठिए के सीमा पार भाग जाने की खबर भी है। घुसपैठिए पाकिस्तानी सैनिकों की तरह वर्दी पहने हुए थे। उनके पास जो सामान था उसमें पाकिस्तान लिखा हुआ था।

Comments

Most Popular

To Top