Army

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में CRPF पर पत्थरबाजी, पलटा वाहन, 2 जवान शहीद

सीआरपीएफ की दुर्घटनाग्रस्त गाड़ी
सीआरपीएफ की दुर्घटनाग्रस्त गाड़ी (सौजन्य- इंडिया टूडे)

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में पत्थरबाजी के मामले रूकने का नाम नहीं ले रहे हैं। बुधवार को अनंतनाग जिले के कोकरनाग इलाके में पत्थरबाजी की चपेट में आने के बाद केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ CRPF ) का वाहन हादसे का शिकार हो गया। इस हादसे में सीआरपीएफ के 02 जवानों की जान चली गई और एक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल जवान को इलाज के लिए सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है।





बुधवार को यह हादसा तब हुआ जब सीआरपीएफ की एक टीम दिन भर की ड्यूटी कर वापस कैंप की तरफ लौट रही थी। कुछ जवान मोटरसाइकिल पर थे बाकी टीम आर्मर्ड व्हीकल यानी एक ट्रक में आ रही थी।

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार ड्यूटी पूरी कर सीआरपीएफ के 164 एफ कंपनी की गाड़ी जवानों को लेकर देर शाम लौट रही थी। इस दौरान अचानक स्थानीय युवाओं ने वाहन पर पत्थरबाजी करनी शुरू कर दी। इसके कारण चालक वाहन पर नियंत्रण खो बैठा और गाड़ी पलट गयी। उन्होंने बताया कि दुर्घटना में CRPF के दो जवान शहीद हो गए। उनकी पहचान अनंतनाग जिले के वेरीनाग निवासी हेड कांस्टेबल निसार वानी और कोकरनाग निवासी रियाज के रूप में हुई है।

हादसे में वाहन के चालक रूप सिंह भी घायल हो गए हैं, उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

गौरतलब है कि दक्षिण कश्मीर में एक अप्रैल को शोपियां और अनंतनाग में हुई मुठभेड़ में 13 आतंकियों के मारे जाने के बाद से ही कई जगहों पर हिसंक प्रदर्शन और पथराव देखने को मिल रहे हैं।

Comments

Most Popular

To Top