Forces

जलंधर छावनी में जब बिखरी खूबसूरत फूलों की खुशबू

मेजर जनरल संजीव बजाज

जलंधर। जलंधर छावनी क्षेत्र में मंगलवार को पूरा दिन खूबसूरत फूलों की खुशबू बिखरती रही और मौक़ा था जवाहर गार्डन में आयोजित 75वें वार्षिक फ्लावर शो का। कैंटूनमेंट बोर्ड और आर्मी की तरफ से आयोजित इस फ्लावर शो में अलग-अलग किस्म के खूबसूरत फूल देखने को मिले।





अंजू बजाज

मेजर जनरल की पत्नी अंजू बजाज

फ्लावर शो का उद्घाटन मेजर जनरल संजीव बजाज जीओसी-91 सब एरिया और उनकी धर्मपत्नी अंजू बजाज ने किया। इस मौके पर अंजू बजाज ने कहा कि इस शो में अलग-अलग तरह की कई किस्में हैं जो बहुत ही खूबसूरत हैं और इनकी अच्छे से देखभाल की जाए और तोड़ा न जाए। मेजर जनरल ने फ्लावर शो की काफी प्रशंसा की और हर जगह को नीट-क्लीन रखने की सलाह दी।

फ्लावर शो

फ्लावर शो में रंग-बिरंगे फूल

कैंटूनमेंट एरिया और आसपास के इलाकों से बड़ी तादाद में लोग अपने बच्चों को लेकर सूबे के सबसे पुराने फ्लावर शो को देखने के लिए पहुंचे। स्कूली बच्चों की पेंटिंग प्रतियोगिता भी कराई गई और कई तरह की लगाई गई प्रदर्शनियों में लकड़ी का सामान, पेंटिंग, गार्डनिंग का सामान, सजावट का सामान, मिट्टी के गमले शामिल थे। लेकिन इस बार का फ्लावर शो रविवार के बजाय मंगलवार को होने की वजह से पिछले साल के मुकाबले फ्लावर शो में फूल प्रेमी काफी कम तादाद में दिखाई दिए।

फ्लावर-शो-में-बच्चे

फ्लावर शो में पेंटिंग प्रतियोगिता

जजों ने शाम को इनके नतीजे दिए। फ्लावर शो के दौरान प्राइवेट गार्डन की ओपन कैटेगरी में सलेमपुर के कर्नल जोगिंदर सिंह का कारनेशन पहले नंबर पर रहा। हरदयाल रोड के ब्रि. रमेश कौशिक का सिनरेरिया पहले नंबर पर रहा। इसी कैटेगरी में लेफ्टिनेंट कर्नल हरपाल सिंह का नेमेसिया पहले नंबर पर रहा।

Comments

Most Popular

To Top