Army

घाटी में घुसे जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी, अलर्ट जारी

आतंकी

श्रीनगर। जैश-ए-मोहम्मद के करीब एक दर्जन आतंकियों के सीमा पार कर भारतीय क्षेत्र में दाखिल होने की सूचना के बाद पूरी घाटी में अलर्ट जारी कर दिया गया है। इन आतंकियों के खिलाफ दक्षिण कश्मीर के शोपियां और त्राल के ऊपरी इलाकों में विशेष सघन तलाशी अभियान चलाया गया है। सोशल मीडिया पर इनमें से कुछ आतंकियों की कुछ तस्वीरें भी वायरल हुई हैं।





एक वेबसाइट ने सूत्रों के हवाले से बताया कि जैश के इस नए दस्ते में शामिल सभी आतंकी पाकिस्तानी मूल के ही हैं। इनमें से कुछ की आयु 35 साल से ऊपर है, जो अफगानिस्तान में भी लड़ चुके हैं। कुछ लोगों का दावा है कि घुसपैठ के वक्त सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में करीब 04 आतंकी घायल भी हुए हैं। जैश के इन आतंकियों में से एक का नाम खुबाव और दूसरे का नाम उमैर बताया जा रहा है।

सूत्रों के मुताबिक ये आतंकी दक्षिण कश्मीर में पहुंचने के बाद अलग-अलग गुटों में बंट गए हैं। एक गुट त्राल के ऊपरी हिस्से में है और एक अन्य जिला बड़गाम की पहाड़ियों में छिपा है। कुछ आतंकी शोपियां व कुलगाम में छिपने के लिए सुरक्षित जगहों पर चले गए हैं। हालांकि इन आतंकियों द्वारा कश्मीर में घुसपैठ के रास्ते की सही जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन कुछ लोग दावा कर रहे हैं कि यह गुलमर्ग सब-सेक्टर के रास्ते पहुंचे हैं और बड़गाम के रास्ते ही शोपियां तक पहुंचे हैं, जबकि कुछ टंगडार-गुरेज की ओर से आकर बांडीपोर और  कंगन के ऊपरी क्षेत्रों से होते हुए दक्षिण कश्मीर की तरफ पहुंचने का दावा कर कर रहे हैं।

आतंक विरोधी अभियानों में हिस्सा ले रहे एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि जैश के आतंकियों की सीमा पार से घुसपैठ कर घुसने की अभी कोई पुष्टि नहीं हो सकी है। इस मामले में कोई पोख्ता सबूत नहीं मिले हैं। सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरों के आधार पर घुसपैठ को सही ठहराना थोड़ा जल्दबाजी होगी लेकिन हम किसी भी अफवाह को नकार नहीं सकते।

Comments

Most Popular

To Top