Army

जम्मू-कश्मीर: ऑपरेशन ऑलआउट, 72 घंटे में 16 आतंकी मार गिराए गए, 1 जवान शहीद

भारतीय सेना
भारतीय जवान (फाइल फोटो )

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों के हौसलों के आगे आतंकियों की एक नहीं चल रही। जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के कपरान बाटगुंट इलाके में रविवार को सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। खबर है कि इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में 06 आतंकी मार गिराए गए हैं। अभी कुछ और आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया जबकि 02 जख्मी बताए जा रहे हैं। बता दें कि पिछले 72 घंटों में सुरक्षा बलों ने अलग-अलग जगहों पर मुठभेड़ में कुल 16 आतंकी मार गिराए हैं।





शोपियां में मारे गए आतंकवादियों में लश्कर-ए-तैयबा का जिला कमांडर मुस्ताक मीर शामिल है। साथ ही हिजबुल का जिला कमांडर अब्बास, हिज्बुल का डिप्टी जिला कमांडर वसीम वागे उर्फ सैफुल्लाह उमर माजिद और एक पाक आतंकी के मारे जाने की खबर है।

सुरक्षा के मद्देनजर पूरे दक्षिण कश्मीर में इंटरनेट सेवा बंद करा दी गई है। इस इलाके में सुरक्षा बल सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। इस इलाके में कुछ और आतंकियों के होने की खबर है।

पूरे मामले को लेकर शोपियां के एसएसपी संदीप चौधरी ने कहा कि 06 आतंकी मारे गए हैं जिनमें 04 हिजबुल मुजाहिदीन के और 02 लश्कर से जुड़े हैं। इनके पास से बड़ी संख्या में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं। आगे में जांच में पुलिस जुटी हुई है।

गत शुक्रवार को अनंतनाग जिले में भी आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई थी। इसमें 06 आतंकी मारे गए थे। यहां खुफिया सूचना मिलने पर सेना और राज्य पुलिस के SOG और सीआरपीएफ के जवानों ने बिजबेहरा में संयुक्त कार्रवाई की और आतंकियों को मार गिराया था।

Comments

Most Popular

To Top