Army

J&K: मुठभेड़ में पांच आतंकी ढेर, चार जवान शहीद

भारतीय सेना
भारतीय जवान (फाइल फोटो )

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने रविवार को दो अलग-अलग अभियानों में पांच आतंकियों को मार गिराया। राजौरी जिले में पाकिस्तानी आतंकियों की घुसपैठ को नाकाम करने के प्रयास में सेना के तीन जवानों के शहीद होने की खबर भी है। सेना के जवानों ने 2 आतंकियों को नियंत्रण रेखा पर मार गिराया। इधर कुलगाम में सुरक्षा बलों ने जैश के 3 आतंकियों को ढेर कर दिया। मुठभेड़ के बाद एक मकान में विस्फोट से 7 स्थानीय नागरिक मारे गये। सुरक्षाबलों ने लोगों को मुठभेड़ स्थल से दूर रहने के लिए कहा था लेकिन इसके बावजूद कई लोग मुठभेड़ स्थल पर जा पहुंचे। अलगाववादियों ने 7 नागरिकों की मौत के विरोध में सोमवार को बंद का आह्वान किया है।





कुलगाम जिले के लारनू गांव में आतंकियों के छिपे होने की सूचना के बाद रविवार को सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान शुरू किया। छिपे आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं। सुरक्षा बलों ने भी मोर्चा संभाल लिया और दोनों तरफ से गोलियां चलने लगीं। सुरक्षा बलों ने अंततः छिपे तीन आतंकियों को मार गिराया। मुठभेड़ के बाद स्थानीय लोग वहां पहुंच गये। हालांकि सुरक्षा बलों ने लोगों को वहां से दूर रहने के लिए कहा था। एक मकान के मलबे में अचानक विस्फोट से 7 नागरिकों की मौत हो गई। मीडिया खबरों के मुताबिक विस्फोट में 40 से अधिक लोग घायल भी हुए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

2 घुसपैठिए ढेर, 4 जवान शहीद

राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास आतंकियों की घुसपैठ को सेना ने नाकाम कर दिया। सेना के जवानों ने 2 आतंकियों को नियंत्रण रेखा पर मार गिराया। आतंकियों के खिलाफ इस कार्रवाई  सेना के तीन जवान शहीद हो गए। पुलवामा के त्राल में सुरक्षा बलों के एक कैंप पर हमले में सीमा सशस्त्र बल का जवान शहीद हो गया। हमला स्नाइपर राइफल से किया गया।

Comments

Most Popular

To Top