Army

J&K: मुठभेड़ के दौरान त्राल में 3 आतंकी मारे गए, एक जवान शहीद

राष्ट्रीय राइफल्स के जवान

जम्मू। दक्षिण कश्मीर के त्राल (पुलवामा) में गुरुवार को सुबह हुई भीषण विस्फोट में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया। इस दौरान एक जवान शहीद हो गया तथा दो अन्य जख्मी हो गए।





मारे गए तीन आतंकियों में एक आतंकी तौसीफ भी है। खास बात यह है कि जब वह आतंकी बना था तब वह आनंतनाग स्थित एक कॉलेज में बीएड की पढ़ाई कर रहा था।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADGP) मुनीर अहमद खान ने बताया कि तीनों आतंकी स्थानीय हैं। इनमें एक जैश-ए-मोहम्मद का जुबैर अहमद बट है जबकि दो हिजबुल मुजाहिदीन के हैं, जिनका नाम है- शकूर अहमद पर्रे, तौसीफ अहमद ठोकर।

उन्होंने बताया कि गुरुवार तड़के सेना की 42 राष्ट्रीय राइफल्स, राज्य पुलिस विशेष अभियान दल और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल जवानों ने त्राल के गुलशन पोरा में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर सर्च अभियान चलाया। सुरक्षाबल जब ऊंचाई वाले क्षेत्रों की तरफ बढ़ रहे थे तो वहां छिपे आतंकवादी उनपर गोलियां चलानी शुरू कर दी। मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए। मुठभेड़ के दौरान आतंकियों को बचाने के लिए पत्थरबाजी भी की गई।

उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद और हथियार भी मिले हैं। गौरतलब है कि पुलवामा में पिछले 10 दिनों से आए दिन सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो रही है।

Comments

Most Popular

To Top