Army

J&K: इस वर्ष अब तक 100 आतंकी मारे गये, 80 जवान शहीद

आतंकी

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में पिछले तीन वर्षों में आतंकी घटनाओं में इजाफा हुआ है। संसद में गृह मंत्रालय द्वारा प्रस्तुत रिपोर्ट से इस बात का खुलासा हुआ। केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज गंगाराम अहीर ने बुधवार को राज्यसभा में बताया कि जम्मू-कश्मीर में इस वर्ष आठ जुलाई तक आतंकी हिंसा की 256 घटनाएं हुईं जिनमें 100 आतंकवादी मारे गये। इन आतंकी घटनाओं में 43 सुरक्षाकर्मी शहीद भी हो गए। इन घटनाओं में 16 नागरिकों ने भी अपनी जान गंवाई।





बात अगर पिछले वर्ष यानी 2017 की करें तो आतंकी हिंसा की 342 घटनाएं हुईं। पिछले वर्ष सुरक्षा बलों ने 213 आतंकियों को मार गिराया। आतंकी हमलों में सुरक्षा बलों के 213 जवान शहीद हुए जबकि 40 नागरिक भी अपनी जान गंवा बैठे। इसी तरह वर्ष 2016 में आतंकी हिंसा की 322 वारदातें हुईं। हिंसा की इन घटनाओं में सुरक्षा बलों ने 213 आतंकवादियों को मार गिराया। इन घटनाओं में 80 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए। हिंसा की इन घटनाओं में 40 नागरिक की मौत हुई।

एक सवाल के जवाब में गृह राज्य मंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में पत्थरबाजी में दूसरे राज्यों के दो युवकों के शामिल होने की रिपोर्ट मिली और इस संबंध में दो अलग-अलग मामले दर्ज किए गए।

Comments

Most Popular

To Top