Forces

INSV Tarini की सदस्य प्रतिभा बनीं पालमपुर की बहू

लेफ्टिनेंट कमांडर प्रतिभा जंवाल

पालमपुर। भारतीय नौसेना के जहाज INSV Tarini की सदस्य प्रतिभा जंवाल बुधवार को विवाह बंधन में बंध गई। उनका विवाह पालमपुर के आर्किटेक्ट अजय शर्मा के पुत्र नौसेना में लेफ्टिनेंट कमांडर असूम शर्मा के साथ हुआ है। विवाह गत मार्च में तय हुआ था।





दुल्हन बनीं ले. कमांडर प्रतिभा संवाल

धार्मिक रीति-रिवाजों के साथ एक भव्य समारोह में यह कार्यक्रम संपन्न हुआ। इस समारोह में पूर्व केन्द्रीय मंत्री व सांसद शांता कुमार तथा पालमपुर व अन्य क्षेत्रों की जानी-मानी हस्तियां शामिल हुईं।
टीम INSV Tarini की सदस्य तथा नेवी में लेफ्टिनेंट कमांडर प्रतिभा मूल रूप से कुल्लू जिले की रहने वाली हैं। लेफ्टिनेंट कमांडर असूम शर्मा से उनकी मुलाकात गोवा में हुई थी।

दुनिया का चक्कर लगाकर स्वदेश लौटी टीम ‘INSV तारिणी’, रक्षा मंत्री ने की अगवानी

गौरतलब है कि इंडियन नेवी की छह महिला अधिकारियों ने समुद्र में INSV Tarini से आठ माह की यात्रा की थी। इसमें तीन महासागर, चार महाद्वीप और पांच देशों का सफर किया गया था। 254 दिनों का सफर पूरा करने के बाद जब वे गोवा पहुंची तो रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और नौसेना के मुखिया सुनील लांबा ने उनका स्वागत किया था। एक खास बात और कि तारिणी टीम के विश्व दौरे में जाने से पहले इस टीम को Tarini नाम प्रतिभा जंवाल ने ही दिया था।

Comments

Most Popular

To Top