DEFENCE

लद्दाख में घुस आए चीनी हेलिकॉप्टर, 10 मिनट तक मंडराते रहे

चीनी हेलिकॉप्टर
चीनी हेलिकॉप्टर (सौजन्य- गूगल)

नई दिल्ली। चीन की हिमाकत दिनों दिन बढ़ती जा रही है। इस बार घुसपैठ की नई घटना लद्दाख में दर्ज हुई है। चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी अपने दो हेलिकॉप्टर लेकर लद्दाख के ट्रिग हाइट्स में घुस आई थी। घटना 27 सिंतबर की बताई जा रही है। एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि दोनों हेलिकॉप्टर करीब 10 मिनट तक भारतीय सीमा में रहे। हालांकि, इसके बाद वे वापस अपनी सीमा में वापस लौट गए।





कुछ दिन पहले भी चीनी सैनिकों ने अरूणाचल प्रदेश की सीमा में घुसपैठ की थी। दिवांग घाटी के लोगों ने बताया था कि हाल ही में चीनी सैनिक भारत की सीमा में घुस आए थे और अपने तंबू भी लगाए। भारत के एक अधिकारी के मुताबिक एलएसी को लेकर कुछ भ्रम थे, जिसे दूर कर लिया गया है। अधिकारी ने कहा कि चीनी सैनिकों को जब एलएसी के बारे में पूरी जानकारी दी गई तो वे अपनी सीमा में वापस लौट गए।

उत्तराखंड में भी हुई थी घुसपैठ

गौरतलब है कि इससे पहले चीनी सैनिकों ने इसी साल अगस्त में उत्तराखंड के चमोली जिले में घुसपैठ की थी। बताया जा रहा है कि इस दौरान चीनी सैनिक सीमा से 04 किमी भीतर भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) की चौकी के करीब तक आ गए थे। भारतीय जवानों के कड़े विरोध के बाद ये सैनिक वहां से लौटे।

Comments

Most Popular

To Top