Forces

भारतीय पोत सहयाद्रि फीजी की यात्रा पर

आईएनएस सह्याद्री

नई दिल्ली। भारतीय नौसेना का पोत आईएनएस सह्याद्री प्रशांत महासागर के देश फीजी की राजधानी सुवा के तट पर सद्भावना दौरे पर 13 अगस्त को पहुंचा। स्वदेश लौटते समय यह पोत फीजी के साथ आपसी रिश्तों को और मजबूत करने के इरादे से फीजी रुका।





यहां नौसेना के प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय पोत अमेरिकी नौसेना द्वारा आय़ोजित बहुराष्ट्रीय नौसैनिक अभ्यास RIMPAC 2018 में भाग लेने के बाद स्वदेश लौटते हुए फीजी रुका है। इस दौरान भारतीय पोत फीजी के समकक्ष नौसैनिक अफसरों के साथ पेशेवर मेलजोल करेगा। 14 अगस्त को यह पोत फीजी की जनता के दर्शन के लिये खोला जाएगा। 15 अगस्त को भारतीय पोत पर तैनात डाक्टर फीजी के डाक्टरों के साथ एक मेडिकल कैम्प फीजी के लोगों के लिये आय़ोजित करेंगे। इस दौरान फीजी और भारत के नौसैनिक बैंड साझा कार्यक्रम भी पेश करेंगे।

सुवा प्रवास के दौरान आईएनएस सह्याद्री, भारतीय उच्चायोग और फीजी की नौसेना के अफसर चंदन के पेड़ के वृक्षरोपण का कार्यक्रम भी आयोजित करेंगे।

यह पोत फीजी प्रवास के दौरान भारत की आजादी की 72 वीं सालगिरह भी मनाएगा। शिवालिक वर्ग के पोतों में आईएनएस सह्याद्री देश में बना तीसरा स्टील्थ युद्धपोत है। यह पोत भारतीय नौसेना के पूर्वी कमांड में तैनात है।

 

Comments

Most Popular

To Top