DEFENCE

भारतीय बटालियन ने स्कूली बच्चों के साथ मनाया पर्यावरण दिवस

विश्व पर्यावरण दिवस पर भारतीय सैनिक

नई दिल्ली। भारतीय बटालियन ने मलाकल (दक्षिण सूडान) में स्कूली बच्चों के साथ विश्व पर्यावरण दिवस मनाया। इस दिन संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण के प्रति लोगों को जागरूक करता है। इसी उपलक्ष्य में 5 जून को मलाकल में वृक्षारोपण अभियान का आयोजन किया गया।





विश्व पर्यावरण दिवस पर भारतीय सैनिक

वृक्षारोपण अभियान में मलाकल के BANDAR प्राइमरी स्कूल के 70 बच्चों ने हिस्सा लिया। इस अभियान के लिए भारतीय बटालियन1 ने वृक्षारोपण के लिए कुल 300 पौधे तैयार किए थे जिसमें नीम के 200, ब्लैकबेरी के 50 तथा पपीते के 50 पौधे थे। मलाकल स्टेडियम की परिधि में 100 तथा बाकी 200 पौधे BANDAR प्राइमरी स्कूल के बच्चों औऱ युवाओं को वितरित किए गए। ताकि वे अपने स्कूल तथा मलाकल शहर में लगा सकें।

सूडान में पर्यावरण दिवस कार्यक्रम

इस अवसर पर कई गणमान्य अतिथि मौजूद थे जिसमें सेंट्रल अपर नील राज्य के गवर्नर James Tor Monobony, सेंट्रल अपर नील राज्य के डिप्टी गवर्नर John Adhong, मलाकल शहर के मेयर Rev Peter Riak प्रमुख हैं। इस अवसर पर गवर्नर James Tor Monobony ने मलाकल के बच्चों और युवाओं को पर्यावरण के प्रति प्रोत्साहित किया। गवर्नर और सेक्टर कमांडर (नार्थ) ने पर्यावरण के प्रति जाकरूकता पैदा करने में भारतीय बटालियन के प्रयासों की सराहना की।

 

Comments

Most Popular

To Top