Army

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद का टॉप कमांडर नूर मोहम्मद ढेर

एक्शन-में-जवान

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों  ने आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के टॉप कमांडर नूर मोहम्मद को मार गिराया। मुठभेड़ पुलवामा के साम्बूरा इलाके में हुई। मुठभेड़ में मारा गया आतंकी घाटी का मोस्टवांटेड आतंकी था। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है।





मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक दस्ते ने पुलवामा में एक मकान को घेरा। सैन्यकर्मियों को संदेह था कि जैश के दो आतंकी इस मकान में छुपे हुए हैं। सेना के एक ऑफिसर ने कहा कि मुठभेड़ में आतंकी नूर मारा गया जबकि दूसरे आतंकी की मौजूदगी के संबंध में कोई सूचना नहीं है। वह इस साल के शुरू में श्रीनगर हवाई अड्डे पर हुए एक आत्मघाती हमले का मास्टरमाइंड था। वह दक्षिणी कश्मीर के त्राल का रहना वाला था। आतंकी नूर की मौत को जैश-ए-मोहम्मद के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है। दक्षिण और मध्य कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद को पुनर्जीवित करने में आतंकी नूर की बड़ी भूमिका थी।

तलाशी अभियान जारी

जानकारों के मुताबिक पुलिस के विशेष कार्रवाई दस्ते (एसओजी) ने इलाके में आतंकी की मौजूदगी की गुप्त सूचना के आधार पर पुलवामा जिले में सम्बोरा और अवंतीपोरा में कल देर रात सर्च ऑपरेशन शुरू किया। जब सुरक्षाबल इलाके की घेराबंदी कर रहे थे उसी समय आतंकियों ने ऑटोमेटिक हथियारों से ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी एसपी वैद्य ने ट्वीट किया, अवंतीपुरा में कल रात से मुठभेड़ जारी है। वहां दो-तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। उनकी काफिले पर हमला करने की योजना थी। अभी तक एक आतंकी का शव बरामद कर लिया गया है। फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है।

 

Comments

Most Popular

To Top