Air Force

अपनी जमीनों से जल्द ही अवैध कब्ज़ा हटवाएगी भारतीय वायुसेना

भारतीय वायुसेना (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। भारतीय वायु सेना जल्द ही नोएडा के नंगला नंगली और नंगली साकपुर गांवों में अपनी जमीन पर अवैध कब्जों को हटाने का काम जल्दी शुरू करेगी। यहां भू-माफिया ने वायु सेना की 482 एकड़ भूमि पर कब्जा कर रखा है। इन पर फार्म हाउस बनाकर बेचे गए हैं।





हाल ही में इस इस भूमि घोटाले का खुलासा किया गया था। दिल्ली के यूपी सदन में शुक्रवार को हुई बैठक की अध्यक्षता उत्तर प्रदेश राजजस्व परिषद के चेयरमैन प्रवीन कुमार सिंह ने इस बारे में चर्चा करते हुए बताया कि वायु सेना अपनी जमीन से कब्जा हटाने की कार्रवाई शुरू करेगी।

चेयरमैन के बयान के मुताबिक़ बैठक में वायु सेना और रक्षा संपदा निदेशालय के अधिकारियों से कहा गया है कि जो जमीन उन्हें चिन्हित करके दी गई है, वे उसे अपने कब्जे में लेने की कार्रवाई शुरू कर दें। बाकी जमीन को चिन्हित करने के लिए सर्वे ऑफ इंडिया से अपना डाटा साझा करने को कहा गया है। ‘सर्वे ऑफ इंडिया’ जमीन की सेटेलाइट मैपिंग करवा रही है। उनका कहना है कि जमीन चिन्हित की जा चुकी है।

एयरफोर्स जल्द शुरू करेगी कार्रवाई

एयरफोर्स को दी गई 482 एकड़ जमीन में से करीब 142 एकड़ हरियाणा फरीदाबाद में चली गई है। गौतमबुद्ध नगर में करीब 80 एकड़ जमीन चिन्हित करके एयरफोर्स को दी जा चुकी है। इस जमीन को एयरफोर्स खाली कराएगी।

Comments

Most Popular

To Top