Air Force

भारतीय वायुसेना ने बुझाई दिल्ली के मालवीय नगर में लगी आग

MI-17 हेलिकॉप्टर

नई दिल्ली। दिल्ली में मालवीय नगर के एक रबर गोदाम में कई घंटों से लगी आग पर काबू पाने के लिए वायुसेना की मदद ली गई। यह पहला मौका है जब भारतीय वायुसेना ने किसी शहरी क्षेत्र में ऐसा अभियान चलाया है। कल (मंगलवार) आधी रात के समय वायुसेना के पश्चिमी कमान मुख्यालय को दिल्ली के मालवीय नगर इलाके में आग लगने की सूचना मिली। वायुसेना ने तुरंत कार्रवाई करते हुए हेलिकॉप्टर के जरिए आग बुझाने के लिए यमुना जलाशय से तकरीबन 8,000 लीटर पानी अग्निशमन के लिए इस्तेमाल किया। आग बुझाने के लिए भारतीय वायुसेना के हेलिकॉप्टर MI- 17 को तैनात किया गया।





हेलिकॉप्टर से बुझायी गई आग

यमुना जलाशय से पानी लेता हेलिकॉप्टर

यह ऑपरेशन सुबह शुरू हुआ जो सफलतापूर्वक संपन्न हुआ।

आपको बता दें कि आग की लपटें इतनी भयावह थी कि आसपास रहने वाले लोगों ने पूरी रात अपने घरों से बाहर खुले में गुजारी। इस आग के कारण 13 इमारतों को खाली कराना पड़ा। आसपास के मकानों में मौजूद लोगों को सुरक्षित जगहों पर ले जाया गया। आग के बाद इस इलाके में धुआं फैल गया, जिसकी वजह से लोगों को सांस लेने में काफी दिक्कतें आई।

स्थानीय लोगों के मुताबिक आग पर मंगलवार को ही काबू पा लिया गया था। लेकिन शाम तेज हवा के कारण आग फिर से भड़क गई और भयावह होती चली गई। रात को ही कई दमकल गाड़ियां आग बुझाने में कार्य में जुट गईं लेकिन सुबह जब वायुसेना का हेलिकॉप्टर तैनात किया गया उसके बाद आग पर काबू पाया जा सका।

 

 

Comments

Most Popular

To Top