Army

भारत ने शहीद जवानों का लिया बदला, पाकिस्तान के 2 सैनिक किए ढेर

सीमा पर भारतीय सेना
सीमा पर भारतीय सेना (प्रतीकात्मक)

श्रीनगर। भारतीय सेना ने जम्मू जिले के अखनूर के केरी सेक्टर में भारतीय सेना ने दो पाकिस्तानी सैनिकों को ढेर कर अपने दो जवानों की शहादत का बदला ले लिया। जवाबी कार्रवाई के दौरान सेना ने पाकिस्तान की दो चौकियों को बर्बाद कर दिया है। राजौरी के उप जिला नौशेरा के लाम सेक्टर में पाकिस्तान की गोलीबारी में सेना का एक जवान घायल हुआ है।





जोगमा बट्टल इलाके में भारतीय चौकी नत्थू पोस्ट पर मंगलवार को गोलीबारी कर 8-जैकलाई के दो जवानों को शहीद करने वाले पाकिस्तान ने बुधवार रात फिर गोले दागना शुरू कर दिए। गुरुवार सुबह साढ़े चार बजे तक जारी रही गोलीबारी का भारत ने भी जबरदस्त जवाब दिया।

एक अखबार के मुताबिक पाकिस्तान की तरफ से शाम साढ़े चार बजे नियंत्रण रेखा से सटे जोगमा बट्टल की ललयाली पोस्ट पर फिर से फायरिंग शुरू हो गई। गोलीबारी में सेना का 8-जैकलाई के जवान लांस नायक साहिल सिंह के जख्मी होने की सूचना है। उसे शाम को सेना के हेलिकॉप्टर से मिलिट्री अस्पताल पहुंचाया गया। सूत्रों के अनुसार साहिल सेना की 61- राष्ट्रीय राइफल्स का जवान है, जो इस समय जैकलाई के साथ मिलकर कार्रवाई करते हैं।

पाकिस्तान की तरफ से की जा रही फायरिंग का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया, जिससे पाकिस्तानी सेना को भारी नुकसान हुआ है। ललयाली पोस्ट पर गोले दाग रही दो पाकिस्तानी चौकियों को तबाह कर दिया। दो पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की सूचना है।

खुफिया एजेंसियों के मुताबिक पाकिस्तानी इलाके में एम्बुलेंस को घायलों को ले जाते देखा गया है। सीमा सुरक्षा बल नियंत्रण रेखा से सटे अंतर्राष्ट्रीय इलाके में किसी भी हालात से निपटने के लिए तैयार है। उल्लेखनीय है कि अप्रैल अप्रैल में अब तक राज्य में आतंकी मुठभेड़ों व सीमा पर पाकिस्तान की फायरिंग का सामना करते हुए 08 जवान शहीद हो चुके हैं।

Comments

Most Popular

To Top