Army

दारोगा भर्ती में लंबाई बढ़ाने के लिए मेहंदी लगाकर पहुंचा अभ्यर्थी गिरफ्तार

अभ्यर्थी अंकित
बालों में मेहंदी लगाकर पहुंचा अभ्यर्थी अंकित (सौजन्य- गूगल)

मेरठ। मेरठ में चल रही दारोगा भर्ती के फिजिकल टेस्ट में एक नौजवान सर के बालों पर गीली मेहंदी लगाकर पहुंचा। दारोगा भर्ती प्रक्रिया के दौरान अभ्यर्थी की लंबाई थोड़ी कम थी, लंबाई में कुछ सेंटी मीटर का इजाफा करने के लिए उसने अपने बालों के बीच गीली मेहंदी रखकर मशीन के पास जा खड़ा हुआ। लेकिन जांच के लिए आए अधिकारियों ने उसे पकड़ लिया।





भर्ती के नोडल अधिकारी एसपी ट्रैफिक के निर्देश पर आरोपित के खिलाफ सिविल लाइन थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया है। साल 2016 में उत्तर प्रदेश पुलिस में सब-इंस्पेक्टर पद पर भर्ती निकली थी। वर्तमान में अभ्यर्थियों की नाप-तौल और प्रमाण पत्र सत्यापन का कार्य चल रहा है। मेरठ पुलिस लाइन में भी 22 जून से प्रक्रिया जारी है। बुधवार को बुलंदशहर निवासी अभ्यर्थी अंकित नाप-तौल के लिए पहुंचा था। पुलिस ने मशीन पर खड़ा कर उसकी लंबाई नापनी चाही तो कुछ शक हुआ। उसका सिर टटोला गया तो ऑफिसर चौक गए। वह लंबाई बढ़ाने के लिए बालों के बीच में मेहंदी रखकर पहुंचा था। मेहंदी की परत निकालने पर उसकी लंबाई लगभग पौने दो सेंटीमीटर कम हो गई, जो मानक से कम थी। इस घटना के बाद अन्य अभ्यर्थियों को भी सघन चेकिंग से गुजरना पड़ा।

नोडल अधिकारी एसपी ट्रैफिक संजीव वाजपेयी का कहना है कि अंकित को भर्ती से बाहर कर गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया गया है।

 

Comments

Most Popular

To Top