Air Force

उत्तराखंड: लैंडिंग के दौरान वायुसेना का MI- 17 हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, सवार लोग बाल-बाल बचे

वायुसेना का MI- 17 हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त

केदारनाथ। उत्तराखंड के केदारनाथ में वायुसेना का MI- 17 हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। विमान में पायलट दल समेत 06 लोग सवार थे। सभी सुरक्षित बताए जा रहे हैं। केदारनाथ हेलिपैड पर लैंडिंग करते समय हादसा हुआ।





हेलिकॉप्टर ने निर्माण सामग्री लेकर गुप्तकाशी से केदारनाथ के लिए मंगलवार सुबह उड़ान भरी थी। लैंडिंग करते वक्त अचानक हेलिकॉप्टर धड़ाम से नीचे गिर गया। हेलिकॉप्टर गिरते ही वहां सैन्यकर्मी और पुलिस टीम पहुंच गई और फिर हेलिकॉप्टर में सवार लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। लैंडिंग के दौरान हेलिकॉप्टर मंदिर के पीछे बनी सुरक्षा दीवार से टकरा गया। वायुसेना ने इस दुर्घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।

दरअसल, वायुसेना के इस हेलिकॉप्टर में निर्माण कार्यों से जुड़ी सामग्री भरी हुई थी। गुप्तकाशी से ये हेलिकॉप्टर केदारनाथ जा रहा था, जहां निर्माण के लिए सामान पहुंचाना था। इसी दौरान MI- 17 हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया। हादसे की वजह का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है।

बर्फबारी के बीच केदारनाथ में पुनर्निर्माण किया जा रहा है। केदारनाथ में कायों में गति लाने के लिए स्थानीय प्रशासन ने वायुसेना के MI- 17 हेलिकॉप्टर की मदद ली थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2019 के चुनाव से पहले केदारनाथ पुनर्निर्माण को पूरा करना चाहते हैं। प्रधानमंत्री लगातार केदारनाथ पुनर्निर्माण पर नजर बनाए हुए हैं। माना जा रहा है कि पीएम मोदी 2019 के आम चुनाव का शंखनाद केदारनाथ से करना चाहते हैं।

पीएम मोदी ने दीवाली के मौके पर करोड़ों रुपये की पांच पुनर्निर्माण परियोजनाओं का शिलान्यास किया था। इन परियोजनाओं में बाढ़ सुरक्षा का कार्य और केदारपुरी का पुनर्निर्माण शामिल है। नए केदारनाथ के पुरोहितों के लिए मकान निर्मित किए जा रहे हैं।

Comments

Most Popular

To Top